16000 फीट की ऊंचाई पर फ्लाइट का दरवाजा खुलने के बाद एक्शन में अलास्का एयरलाइंस

अलास्का एयरलाइंस ने शुक्रवार देर रात अपने सभी बोइंग 737-9 विमानों को रोक लगा दी है। एक विमान के दरवाजे के हवा में खुल जाने के बाद ये एक्शन लिया गया है। हादसे के बाद फ्लाइट की पोर्टलैंड में आपात लैंडिंग करवानी पड़ी थी।

16,000 फीट पर खुला दरवाजा
बता दें कि यह घटना उड़ान भरने के तुरंत बाद हुई और दरवाजा खुलने के कारण केबिन में दबाव कम हो गया। उड़ान डेटा से पता चला कि पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौटने से पहले विमान 16,000 फीट तक चढ़ गया था।

एयरलाइन ने कहा कि विमान को उसमें सवार 174 यात्रियों और छह चालक दल के सदस्यों के साथ सुरक्षित रूप से लैंड करा लिया गया है।

65 बोइंग विमानों पर लगी रोक
अलास्का एयरलाइंस के सीईओ बेन मिनिकुची ने एक बयान में कहा कि प्लाइट 1282 में आज हुई घटना के बाद सभी 65 बोइंग 737-9 विमानों के अपने बेड़े को अस्थायी रूप से बंद करने का एहतियाती कदम उठाने का फैसला किया गया है।

कंपनी के सीईओ का आया बयान
कंपनी के सीईओ ने कहा कि प्रत्येक विमान को पूर्ण रखरखाव और सुरक्षा निरीक्षण के बाद काम में लाया जाएगा।मिनिकुची ने कहा कि एयरलाइन को कुछ दिनों के भीतर पूरी तरह काम शुरू करने की उम्मीद है। एयरलाइन ने इस बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी कि घटना में कोई घायल हुआ है या नहीं।

फ्लाइटअवेयर वेबसाइट के फ्लाइट ट्रैकिंग डेटा के अनुसार, शाम 5 बजकर 7 मिनट पर उड़ान भरने के लगभग छह मिनट बाद विमान को डायवर्ट कर दिया गया। वेबसाइट LiveATC.net द्वारा की गई रिकॉर्डिंग के अनुसार, पायलट ने पोर्टलैंड हवाई यातायात नियंत्रकों को बताया कि विमान में आपात स्थिति बन गई है और दबाव कम होने के कारण उसे हवाई अड्डे पर लौटने की जरूरत थी।

Back to top button