खिलाड़ी ने निकाली भड़ास, 10 विश्व खिताब जीतने पर भी सरकार ने नहीं दिया ये पुरस्कार

खेल मंत्री पर भड़ास निकालने के बाद अब अाडवाणी ने सरकार के फैसले पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया पर भी अपने दिल की बात साझा की है।खिलाड़ी ने निकाली भड़ास, 10 विश्व खिताब जीतने पर भी सरकार ने नहीं दिया ये पुरस्कार

लगातार दूसरे साल पद्म भूषण पुरस्कार की अनदेखी किये जाने के बाद 10 बार के विश्व चैंपियन क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने कुछ दिन पहले खेल मंत्री पर भड़ास निकाली थी और अब उन्होंने सरकार के फैसले पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया पर भी अपने दिल की बात साझा की है। आडवाणी किसी भी खेल में, किसी भी भारतीय द्वारा सबसे ज्यादा विश्व खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं।

बदमासो ने दो महिलाओं को बेरहमी से पीटा, नरक बने 3 घंटे

आडवाणी ने खेल मंत्री विजय गोयल द्वारा इस हफ्ते के शुरू में पुणे में 28वां राष्ट्रीय खिताब जीतने पर बधाई दिये जाने के जवाब में ट्वीट किया, ‘शुक्रिया सर। 16 विश्व खिताबों और दो एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक के बाद अगर मेरी पद्म भूषण के लिए अनदेखी होती है तो मुझे नहीं पता कि मुझे क्या करना चाहिए।’ भारत के महान क्यू खिलाडि़यों में से एक आडवाणी ने फिर से इन पुरस्कारों के लिए अनदेखी किये जाने के बाद ज्यादा कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने अपनी बात सोशल मीडिया पर साझा की और सरकार पर निशाना साधते हुए यही सवाल पूछने का प्रयास किया कि वह नहीं जानते कि उन्हें इस सम्मान को हासिल करने के लिए क्या करना चाहिए। आडवाणी ने पिछले आठ वर्षों में आठ विश्व खिताब अपने नाम किए हैं। कर्नाटक सरकार और भारतीय बिलियड्स एवं स्नूकर महासंघ ने देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार के लिए उनके नाम की सिफारिश की थी।

28 की जगह 1 फरवरी को बजट पेश करने का ‘मेन मुददा’

गौरतलब है कि इस साल पद्म भूषण के लिए किसी खिलाड़ी को नहीं चुना गया है, जबकि विभिन्न खेलों के आठ एथलीटों को देश के चौथे सबसे बड़े सम्मान पद्म श्री दिया जाएगा। आडवाणी को 2009 में पद्म श्री दिया गया था। आडवाणी को भारत के सबसे बड़े खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न (2006) से भी नवाजा गया था।

Back to top button