सिर्फ और सिर्फ ऐसे पुरुषों को ही पैदा होती है अंधी संतान, हर पुरुष के लिए यह खबर बेहद जरुरी

किसी स्त्री का दिमाग को पढ़ना बहुत ही टेढ़ी खीर है। कहते हैं ना लड़कियों को भगवान समझ नहीं पाया तो हम इंसानों की क्या बिसात है। लेकिन ज्योतिष की माने तो ज्योतिष के द्वारा समझ स्त्री के चरित्र को समझ सकते हैं।

किंतु गरुणपुराण में बताया गया है कि पुरुष को स्त्री का कौन का अंग नहीं देखना चाहिए। पुराण में कहा गया है कि किसी भी पुरुष को स्त्री की जांघें नहीं देखनी चाहिए वरना कोई ना कोई परेशानी आती रहती है। स्त्री को लक्ष्मी का रूप माना गया है।

पूर्णिमा के दिन इस खास उपाय को करने से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

वहीं लड़कियों के आंखों, चेहरे, हाथ, पैर आदि से देखकर हम पता कर सकते हैं कि लड़की शुभ है या अशुभ।  इस पोस्ट में हम जो पता रहे हैं। यह सब ज्योतिष आंकड़ों पर आधारित है इसे व्यक्तिगत न लें। इस तरह क्या ज्ञान समुद्र हस्त ज्ञान में दिया गया है। जिसमें शरीर की बनावट के आधार पर स्त्रियों के बारे में बताया गया है।

पैरों की उंगलियां :

जिस स्त्री की पैरों की उंगलियां में जो सबसे छोटी उंगली तथा उसके साथ वाली उंगली अगर वो जमीन पर नहीं पड़ती है।

या अंगूठ के साथ वाली उंगली बड़ी हो। ऐसी अपने आप को परिस्थितियों के अनुसार ढाल लेती है। ऐसी महिला किसी के काबू में नहीं आती और बड़ी गुस्सैल मिजाज वाली होती है।

स्त्री के कान

वो स्त्रियां जिसके कानों में अधिक बाल होते हैं। ऐसी स्त्रियों को घर के शुभ नहीं माना जाता है।

हाथ में नसें

अगर किसी स्त्री के हाथ की नसें उभरी हो, और हथेली साफ्ट हो, ऐसी महिलाओं को खुशियां आसानी से नसीब नहीं होती है। उसके पास धन का भी अभाव रहता है।

गर्दन छोटी

जिस महिला की गर्दन छोटी होती है। ऐसी महिलाएं अपना निर्णय खुद लेती वह दूसरों पर निर्भर रहती है। जिस महिला की गर्दन चार उंगुली बड़ी होती है। वह खुद ही अपने वंश का विनाश करती है।

ओठों के उपर बाल

जिस महिला के ओठों के ऊपर अधिक बाल होते हैं तथा लम्बी होती है। ऐसी महिलाएं अपने पति के दुख का कारण बनती है।

Back to top button