राम मंदिर पर प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे ये सांसद

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए  घमासान मचा हुआ है। कई राजनेता इस मुद्दे पर अपने-अपने बयान दे रहे हैं।  इसी बीच सुनने में आ रहा है कि, अब  राम मंदिर पर प्राइवेट मेंबर बिल ला सकते हैं। राकेश सिन्हा ने गुरुवार को ट्वीट कर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा  कि ‘जो लोग बीजेपी और आरएसएस को उलाहना दे रहे हैं कि राम मंदिर की तारीख बताएं क्या वह उनके प्राइवेट बिल का समर्थन करेंगे’।

यह भी पढ़ें- कमरा नंबर 3 में जैन मुनि ने की खुदकुशी
 
उन्होंने लिखा कि अब समय आ गया है कि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। सुप्रीम कोर्ट ने आखिर आर्टिकल 377, जलीकट्टू, सबरीमाला मंदिर पर फैसले लेने पर कितने दिन लिए? अयोध्या का मामला उनकी प्राथमिकताओं में नहीं है, लेकिन हिंदुओं की प्राथमिकता में वह जरूर है।
उन्होंने ट्विटर के माध्यम से ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, लालू प्रसाद यादव और मायावती से सीधा सवाल किया, कि क्या वह उनके इस बिल का समर्थन करेंगे। वे लगातार भाजपा और संघ पर तारीख नहीं बताएंगे की बात कहते हैं, क्या अब वह जवाब देंगे।
 
शिवसेना और समाजवादी प्रवक्ता ने क्या कहा ?
राकेश सिन्हा के इस बिल पर शिवसेना का कहना है कि अगर इस प्रकार का बिल संसद में पेश किया जाता है तो वह समर्थन करेंगे। वहीं समाजवादी प्रवक्ता जूही सिंह का कहा कि, कि अगर कोई सांसद प्राइवेट बिल ला रहा है तो क्या बीजेपी और आरएसएस का बतौर संगठन ये मुद्दा खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि हमारा स्टैंड साफ है कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसला का इंतजार करेंगे और वही मानेंगे।
ये है प्राइवेट मेंबर बिल
लोकसभा और राज्यसभा में जो सांसद मंत्री नहीं होता वह एक प्राइवेट मेंबर कहलाता है। लोकसभा में ऐसे सदस्यों की ओर से पेश किए गए विधेयक को निजी विधेयक कहते हैं। हालांकि निजी विधेयक के पारित होने की सम्भावना कम होती है। प्रत्येक शुक्रवार को संसदीय कार्यवाही के आखिरी दो या ढाई घंटों का वक्त प्राइवेट बिल के लिए तय रहता है।
The post राम मंदिर पर प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे ये सांसद appeared first on India Junction News.

Back to top button