राजा भैया के घर पहुंचे मुलायम-अखिलेश सियासी हलचल तेज

सियासी हलचल तेज
सियासी हलचल तेज

एजेंसी/ लखनऊ. एसपी प्रमुख मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार शाम यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के घर पहुंचे। दोनों राजा भैया के बेटे के बर्थ-डे में हिस्सा लेने पहुंचे थे। राज्यसभा चुनावों से पहले इसे जोड़-तोड़ की बड़ी कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है।

बेटे के बर्थ-डे में हिस्सा

राजा भैया कुंडा (प्रतापगढ़) से निर्दलीय विधायक हैं। उनके साथ राजपूत विधायकों का एक बड़ा वर्ग जुड़ा हुआ है। राजा भैया पहले खाद्य एवं रसद मंत्री थे। बाद में कैबिनेट के बदलाव में उन्हें स्टाम्प एवं पंजीयन जैसा विभाग दे दिया गया था। कहा जा रहा है कि वे अपने पोर्टफोलियो में बदलाव से खुश नहीं थे।

वहीं, पार्टी अपने 229 विधायकों के अलावा सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को भी एकजुट कर रही है। बीजेपी के उम्मीदवार दयाशंकर सिंह भी क्षत्रिय बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं और वह भी अपने साथ कई दलों के विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे हैं। इस वजह से इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है।

मुलायम ने बुलाई विधायकों की बैठक
एसपी प्रमुख मुलायम सिंह ने मंगलवार को पार्टी के सभी विधायकों को लखनऊ तलब किया है। मुलायम सीधे विधायकों से बात करेंगे और इसके बाद पार्टी राज्यसभा और एमएलसी चुनावों के लिए व्हिप जारी करेगी।

Back to top button