पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने माना मसूद अजहर है आतंकवादी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने माना है कि जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मसूद अजहर आतंकवादी है. उन्होंने यह बात एक टीवी चैनल से बातचीत में स्वीकारते हुए कहा कि मसूद उनके देश में भी बम विस्फोटों में संलिप्त रहा है. इसके साथ ही उन्होंने चीन के द्वारा अजहर को यूएन द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने में लगाए जा रहे अड़ंगे पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया.

pervez-musharraf

बता दें कि ‘न्यूज नेशन’ के अनुसार मुशर्रफ ने टीवी चैनल से कहा चीन को क्यों शामिल किया जाए, जब उसका उससे (अजहर) कुछ मतलब नहीं है. स्मरण रहे कि अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्ताव लंबित है, लेकिन चीन इसमें यह दावा करते हुए अड़चन डाल रहा कि उसे आतंकवादी साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं है.

इसके अलावा हाल ही में दिल्ली में आमने आये जासूसी के एक मामले में जिसमें पाकिस्तान उच्च आयोग का एक कर्मचारी शामिल है, पर पाकिस्तान के पूर्व सैन्य प्रमुख ने पहले तो अनभिज्ञता दर्शाई लेकिन बाद में कहा कि ‘अगर ऐसा है तो (इसे) बढ़ावा नहीं देना चाहिए’. खास बात यह कि मुशर्रफ ने पाकिस्तान सरकार के अंतरराष्ट्रीय मंच पर कूटनीतिक नाकामी को स्वीकार लिया, फिर भी पाक को हल्के में नहीं लेने को भी कहा.

पाकिस्तान की प्रगति के सन्दर्भ में मुशर्रफ ने कहा कि सेना जब सत्ता में रही है देश में विकास हुआ है. वहीँ पीओके में आतंकवादी शिविरों सम्बन्धी सवाल पर भी मुशर्रफ ने पहले तो अनभिज्ञता प्रकट की, लेकिन फिर कहा कि मैं आपको तब जानकारी दूंगा, जब मैं इन शिविरों की गिनती कर लूंगा.

Back to top button