एसटीएफ के छापों से नाराज लखनऊ में सभी पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल का किया ऐलान

हाल ही में स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) के छापे के बाद पेट्रोल पंप पर जनता के साथ हो रहे धोखाधड़ी की खबर से हडकंप मचा हुआ है। एसटीएफ ने खुलासा किया था कि चिप लगाकर पेट्रोल चोरी गोरखधंधा काफी फलफूल रहा है। उसके बाद से हो रही कार्रवाई से घबराए हुए लखनऊ पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है।

इस ऐलान के बाद से आज शाम तक सारे पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। लखनऊ में 150 से ज्‍यादा पेट्रोल पंप हैं। गौरतलब है कि एसटीएफ ने 27 अप्रैल से छापेमारी शुरू की थी। लगातार तीसरे दिन भी एसटीएफ की 4 टीमों ने 7 पट्रोल पंपों पर छापेमारी की इस दौरान तीन पंपों पर रिमोट और चिप से तेल चोरी पकड़ी गई। कार्रवाई करते हुए उन्हें सील कर दिया गया। अब तक कुल 14 पेट्रोल पंपों पर छापा मारा जा चुका है।

यह भी पढ़े: बोले सीएम योगी- हम लगें हैं, पांच साल में 70 लाख युवाओं को …

पेट्रोल पंपों पर छापे मारने की शुरुआत एक शख्‍स की गिरफ्तारी के बाद हुई जिसने बताया कि उसने पेट्रोल चोरी में इस्‍तेमाल होने वाली एक हजार इलेक्‍ट्रॉनिक चिप्‍स पेट्रोल पंपों में लगाई है। एसटीएफ का अनुमान है कि चिप लगे पेट्रोल पंपों से औसतन 12 से 15 लाख रुपये महीने के पेट्रोल की चोरी होती है।

वहीँ इस हड़ताल की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लखनऊ पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के सेक्रेटरी सुधीर वोरा का कहना है कि यह हड़ताल नहीं हमारी मजबूरी है क्‍योंकि पेट्रोल पंप पर काम करने वाले सारे कर्मचारियों ने स्‍पेशल टास्‍क फोर्स के डर से काम करने से इनकार कर दिया है।

 

Back to top button