बोले सीएम योगी- हम लगें हैं, पांच साल में 70 लाख युवाओं को …

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक सोमवार को साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुई। सीएम आद‌ित्यनाथ के साथ ड‌िप्टी सीएम केशव मौर्य और ड‌िप्टी सीएम द‌िनेश शर्मा भी पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा, प्रधानमंत्री ने जो मार्गदर्शन किया है उसका अनुसरण करके काम करेंगे। बीजेपी की सरकार बनने के बाद एक हलचल पैदा हुई है,

 सीएम योगी

वो हलचल है क‌ि जातिवाद, परिवारवाद और तुष्ट‌िकरण की राजनीत‌ि अब नहीं होगी। सीएम ने इस दौरान सरकार के कई कामों की ज‌िक्र क‌िया और आने वाले समय में उनका मुख्य फोकस क‌िन ब‌िंदुओं पर है, इस पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा क‌ि श‌िक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में काम क‌िया जाएगा साथ ही नहीं आबकारी नीत‌ि भी लाई जाएगी।

योगी ने कहा, बीजेपी ने जो राजनीत‌ि की उसी से देश का कल्याण हो सकता है। अराजकता से निपटने के ल‌िए कोई चुनौती नहीं है, मोदी जी ने हमारे सामने आदर्श रखा है। हमें तो बस उसी व्यवस्था का हिस्सा बनना है। हमने पिछले सवा दो महीने के अंदर काम किए हैं, जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का काम किया है।

शपथ लेते ही मैंने अधिकारियों के साथ बैठक करके माताओं बहनों की सुरक्षा के बारे में जानकारी ली तो पता चला क‌ि इसके ल‌िए कोई व्यापक ‌इंतजाम नहीं हैं। हमने तुरंत एंटी रोमियो का गठन किया और लागू किया क‌ि ये पूरे प्रदेश में काम करे।

यह भी पढ़े:  सीएम के पहुंचने के पहले पुलिस लाइन में लगी आग

बहुत सारे लोगों ने विरोध किया। हर अच्छे काम के विरोध होते हैं। बहुत सारी माताओं-बहनों ने फोन मैसेज और मेल से इस अभियान की तारीफ की और लिखा क‌ि हम भी सुरक्ष‌ित रह सकते हैं।

सीएम ने कहा, अवैध बूचड़खाने बंद करवाने में अधिकारी डरते थे, कहते थे क‌ि छुरा मार दिया जाएगा। मैंने कहा, सत्ता बदल चुकी है अब कोई छुरा नहीं मारेगा। और देखते ही देखते अवैध बूचड़खाने बंद होने लगे और बाकी धीरे-धीरे बंद हो जाएंगे।

हमसे कहा गया क‌ि मांस बंद करने से स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा तो मैंने कहा,  हम तो प्याज-लहसुन तक नहीं खाते हैं हमारे पास क्या कम ताकत है? 

Back to top button