लालू यादव पहुंचे सीबीआई कोर्ट, चार मामलों में लगाएंगे हाजिरी

रांची। चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद गुरुवार को सीबीआई कोर्ट पहुंच गए हैं। सबसे पहले वे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में उपस्थित हुए हैं। इस कोर्ट में चारा घोटाला के दो मामलों की सुनवाई होनी है।

लालू यादव पहुंचे सीबीआई कोर्ट, चार मामलों में लगाएंगे हाजिरी

लालू देवघर, दुमका, डोरंडा और चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले की सुनवाई सीबीआई के अलग-अलग तीन विशेष कोर्ट में होना है। लालू न्यायालय में सशरीर उपस्थित होकर सभी में हाजिरी लगाएंगे। साथ ही

देवघर कोषागार से करीब 90 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 64ए/96 मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत और चाईबासा कोषागार से करीब 37 करोड रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 68ए/96 मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में अपने बचाव में गवाह प्रस्तुत करेंगे।

लालू अपने साथ गवाह को लेकर आए हैं।⁠⁠⁠⁠ लालू से जुड़े चारा घोटाला मामले की सुनवाई 20 जुलाई से 22 जुलाई तक लगातार होगी। 

लालू ने मीडिया से बनाई दूरी, देर रात तक डटे रहे कार्यकर्ता

चारा घोटाले के मामले में सीबीआई कोर्ट में गवाही देने के सिलसिले में बुधवार की शाम रांची पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मीडिया से बिल्कुल कटे रहे। इतना ही नहीं कुछ खास कार्यकर्ताओं को छोड़ उन्होंने अन्य कार्यकर्ताओं से मिलना तक उचित नहीं समझा। नतीजतन फूल गुलदस्तों के साथ पहुंचे कुछ कार्यकर्ता लगभग चार-पांच घंटे तक के इंतजार के बाद लौट गए। लालू शनिवार को पटना लौटेंगे।

बुधवार की शाम रांची एयरपोर्ट से सीधे मोरहाबादी गेस्ट हाऊस पहुंचे अपने कमरे में चले गए। प्रदेश राजद अध्यक्ष गौतम सागर राणा, पूर्व सांसद मनोज भुइंया, प्रदेश प्रवक्ता डा. मनोज कुमार आदि के साथ उन्होंने थोड़ी गुफ्तगू की। इस बीच रांची की पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सुंदरी तिर्की ने भी उनसे मुलाकात की। झारखंड और बिहार की राजनीति पर थोड़ी चर्चा हुई और फिर एक-एक कर सभी वहां से निकल गए।

लालू इस बीच अपने कमरे से ही बिहार की राजनीति पर नजर बनाए रखा। इस बीच तेजस्वी यादव से उनकी कई दौर की वार्ता भी हुई। रात के लगभग नौ बजे लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार गेस्ट हाउस पहुंचे। इसके बाद वे गुरुवार से शुरू हो रही न्यायालीय कार्यवाही की चर्चा में जुट गए।

Back to top button