बॉर्डर पार करते ही भविष्य में चली गई लड़की! देखकर लौटी 57 साल बाद की दुनिया…

क्या आप टाइम ट्रेवलिंग में यकीन करते हैं? वैसे तो ज्यादातर लोगों का जवाब ना ही होगा लेकिन ऐसे कई लोग हैं जो दावा करते हैं कि उन्होंने भविष्य की दुनिया देखी है. सोशल मीडिया पर ऐसे कई लोग हैं, जो इस बात का दावा करते हैं कि वो आज के समय से काफी पहले की दुनिया से लौटे हैं. कोई कहता है कि उसे एलियन वहां ले गया था तो कोई बोलता है कि वो अचानक ही भविष्य में पहुंच गया था. दावों की सच्चाई चाहे जो हो लेकिन लोग इनके अनुभव पढ़ना पसंद करते हैं.

टाइम ट्रेवल का कांसेप्ट आपको अगर सच में फील करना है तो आप भी ऐसा आराम से कर सकते हैं. जी हां, सोशल मीडिया पर एक लड़की ने लोगों को बताया कि वो कैसे भविष्य में जा सकते हैं. आप भविष्य में जाकर वहां एन्जॉय कर वापस अपने समय में लौट सकते हैं. इसके लिए आपको किसी महंगे साइंस लैब जाने की जरुरत नहीं है. भारत की सीमा पार कर नेपाल जाते ही आप आज से 57 साल आगे की दुनिया में पहुंच सकते हैं.

ऐसा है ये राज
वायरल हो रहे वीडियो में लड़की ने इस मामले का पूरा खुलासा किया. वीडियो में एक भारतीय लड़की नेपाल की सीमा के पास खड़ी नजर आई. उसने बताया कि अगर आप नेपाल आते हैं तो आप भविष्य में आ जायेंगे. दरअसल, भारत में अभी साल 2024 चल रहा है. लेकिन नेपाल वेस्टर्न कैलेंडर फॉलो नहीं करता. नेपाली हाम्रो पत्रों के अनुसार अभी वहां साल 2081 चल रहा है. यानी नेपाल भारत से 57 साल आगे चल रहा है.

लोगों को याद आया सनातन धर्म
जब लड़की ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया तो लोगों ने इसे सनातन धर्म से जोड़ दिया. लोगों ने कमेंट में लिखा कि ये हिन्दू कैलेंडर के मुताबिक़ चलने वाला देश है. बिक्रम संवत के मुताबिक़, अभी साल 2081 चल रहा है. भारत के लोग अब वेस्टर्न कैलेंडर फॉलो करते हैं. इस वजह से हम असली साल से 57 साल पीछे हैं. लेकिन नेपाल ने हिंदू धर्म को ही अपनाए रखा. वहां आधिकारिक तौर पर भी साल 2081 ही चल रहा है.

Back to top button