उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल

बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में क्लर्क, कैशियर एवं मैनेजर के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

इस तरीके से भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म
उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती में फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment बटन पर क्लिक करें।
अब अगले पेज पर आपको भर्ती से संबंधित आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद पहले Click here for New Registration पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करें।
पंजीकरण होने के बाद अन्य जानकारी, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर अपलोड करें।
अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में आवेदन के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है, बिना शुल्क के फॉर्म अधूरे माने जाएंगे और यह रद्द कर दिए जाएंगे। जनरल, ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये तय किया गया है।

233 पदों पर होंगी नियुक्तियां
इस भर्ती के माध्यम से कुल 233 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से लिपिक/ कैशियर के 162 पदों, कनिष्ठ शाखा प्रबंधक के 54 पदों, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के 9 पदों, उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक में सहायक प्रबंधक के 6 पदों और प्रबंधक के 2 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Back to top button