दिल के ऑपरेशन के बाद ठीक हो गया था मरीज, लेकिन दर्द नहीं गया…

आपने कभी ना कभी ऐसा किस्सा जरूर सुना होगा कि किसी ऑपरेशन के बाद मरीज के शरीर में कोई उपकरण रह गया था. इस तरह के जोक्स भी सुनाए जाते हैं. लेकिन हाल ही में अमेरिका के शिकागो में ऐसी घटना के होने बारे में पता चला है. यह घटना किसी और के साथ नहीं बल्कि मशहूर जिम इन्फ्लुएंसर जॉय स्वोल के साथ हुई है. उनके दिल की सर्जरी के विवरण से खुलासा हुआ है जिसमें कथित तौर पर उपकरण का एक टुकड़ा उसके दिल में गिर गया था.

सोशल मीडिया सेलिब्रिटी हैं जॉय
जॉय स्वोल ने अपने व्यायाम सामग्री और जिम पॉजिटिविटी के सीईओ के रूप में काम के माध्यम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर सवा लाख से अधिक फॉलोअर्स और इंस्टाग्राम पर 4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स बनाए हैं. वह और उनकी कंपनी “करुणा, समुदाय और सकारात्मकता फैलाकर जहरीली जिम संस्कृति को बदलने के लिए” काम करते हैं.

क्या हुई थी गड़बड़ी
जॉय ने “नियमित डायग्नोस्टिक एंजियोग्राम” के लिए जाने के बाद हुई कठिनाई के बावजूद अपनी सकारात्मकता बनाए रखी, जो कि गलत हो गया था क्योंकि उनका कहना है कि उपकरण का टुकड़ा अंग के अंदर गिरा दिया गया था. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्होंने कहा, ‘एक दिन मैं कार्डियक आईसीयू से घर आया और मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है, लेकिन बहुत दर्द हो रहा है और बहुत घबराहट हो रही है. जॉय की सर्जरी में 30-45 मिनट लगने वाले थे. प्रक्रिया के दौरान, सर्जरी में उपयोग किए गए उपकरण का एक टुकड़ा उनके दिल के अंदर गिर गया, जिससे बहुत सारी समस्याएं हुईं.

उनकी कमर और कलाई के दोनों तरफ जाने के बाद, डॉक्टर आखिर कार इसे निकालने में सफल रहे. जॉय के मुताबिक यह एक चमत्कार था. डॉक्टर ने ऐसा पहले कभी नहीं देखा था. वे घर पर हैं, स्वस्थ हैं, काम कर रहा हैं, बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं लेकिन शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत परेशान हैं.

30-45 मिनट की नियमित हृदय सर्जरी आखिर छह घंटे में खत्म हो गई. जॉय ने कहा, “मुझे अभी भी ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मैं उस मेज पर हूं और उस बेज रंग की छत और तेज रोशनी को देख रहा हूं क्योंकि मैं वहां असहाय पड़ा हुआ हूं. आप सभी की प्रार्थनाओं और दयालु शब्दों के लिए धन्यवाद.”

Back to top button