‘पप्पू’ पर लगा बैन, तो अब भाजपा इस शब्द से राहुल पर मार रही है ताना

चुनाव आयोग के गुजरात चुनाव प्रचार में पप्पू शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगाने के बाद भाजपाने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने के लिए युवराज शब्द का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। उसने बुधवार को युवराज के जिक्र वाला एक वीडियो भी जारी किया। चुनाव आयोग ने राहुल के लिए युवराज के इस्तेमाल की भाजपा को अनुमति दी है।
'पप्पू' पर लगा बैन, तो अब भाजपा इस शब्द से राहुल पर मार रही है ताना
गुजरात भाजपा के फेसबुक पेज पर जारी 49 सेकेंड के वीडियो में एक ग्रॉसरी स्टोर का दृश्य दिखाया गया है। जिसमें दुकानदार से उसका सहयोगी कह रहा है कि युवराज आए हैं। इस पर दुकानदार कहता है कि वह दुकान से युवराज को कोई भी चीज दे देगा, लेकिन वोट नहीं देगा क्योंकि कांग्रेस के समय हुए दंगों में उसकी दुकान जला दी गई थी। बाद में दुकानदार की पत्नी कहती दिख रही है कि हम केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट करेंगे।

क्या है मामला?

बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने गुजरात में अपने एक टीवी विज्ञापन में ‘पप्पू’ शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के तहत आने वाली मीडिया कमेटी ने ‘पप्पू’ शब्द पर आपत्ति जताई थी। इस विज्ञापन को पार्टी ने मंजूरी के लिए पिछले महीने आयोग को भेजा था। जिसके बाद भाजपा ने स्क्रिप्ट बदलकर आयोग को भेजी थी।
 
Back to top button