सीतामढ़ी: डीपीएस स्कूल की बस ने टेम्पो सवार यात्रियों को कुचला

सीतामढ़ी में दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की बस से कुचलकर तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन लोगों की हालत गंभीर है। शनिवार सुबह बच्चों से भरी बस स्कूल जा रही थी। सोनबरसा की ओर जा रहे टेम्पो को तेज रफ्तार बस ने रौंद दिया। घटना के बाद हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया। ग्रामीण का कहना है कि टेम्पो में छह लोग सवार थे। इसमें तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं ड्राइवर समेत तीन अन्य लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

स्कूल बस के ड्राइवर पर लापरवाही का आरोप
घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। कुछ देर में लोगों ने हंगामा भी किया। उनका कहना है कि प्रतिदिन डीपीएस स्कूल की बस आती है। उसकी स्पीड काफी तेज रहती है। कई बार स्थानीय लोगों द्वारा बस के ड्राइवर को भी समझाया गया था। बावजूद उसने समझने का नाम नहीं लिया गया और आज एक दर्दनाक सड़क हादसे का कारण बन गया। लोगों का आरोप है कि स्कूल बस के ड्राइवर की लापरवाही के कारण हादसा हुआ। स्कूल प्रबंधन को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देना चाहिए। 

बच्चों को स्कूल लेकर जा रही थी बस
लोगों का कहना है कि डीपीएस स्कूल बस छात्रों को लेकर स्कूल जा रही थी। वहीं दूसरी ओर सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन से टेम्पो सवारी लेकर सोनबरसा जा रहा था। इसी बीच धर्मपुर चौक के समीप दोनों की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। बताया गया कि डीपीएस स्कूल के बस चालक के द्वारा लापरवाही बरतते हुए ओवरटेक किया जा रहा था। इसके कारण उक्त हादसा हुआ है। घटना के बाद बस चालक बस लेकर मौके से फरार हो चुका है। 

नेपाल के रहने वाले थे सभी तीनों
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मृतकों के पहचान में जुटी हुई है। पुलिस के अनुसार, बस और टेम्पो की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वाले तीनों नेपाल के बताए जा रहे हैं। इनकी पहचान नहीं हो पाई है। इसके बाद अन्य थानों की पुलिस की मदद ली जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए सभी शव को सदर अस्पताल में ही रखा गया है। इसके अलावा अन्य ज़ख्मियों की पहचान कर ली गई है। इसमें जख्मी युवक शिवराजपुर मलंगवा का रहने वाला है। वहीं टेम्पो ड्राइवर सोनबरसा में बाजार का रहने वाला है।

Back to top button