अब गाजियाबाद के एलिवेटेड रोड का नाम बदलकर किया गया ‘श्रीराम सेतु’

 गाजियाबाद नगर निगम की कार्यकारी समिति ने राजनगर विस्तार को उत्तर प्रदेश (यूपी) गेट से जोड़ने वाली 10 किलोमीटर लंबी उपरिगामी सड़क का नाम बदलकर ‘’श्रीराम सेतु’ करने का फैसला किया है। गाजियाबाद की महापौर सुनीता दयाल ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि अब इस सड़क का नाम ‘एलिवेटेड’ रोड की जगह ‘रामसेतु’ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सड़क पर पत्थर की नाम पट्टी लगाई जाएगी।

गाजियाबाद में सड़क का नाम बदलकर किया गया ‘श्रीराम सेतु’
गाजियाबाद नगर निगम के सूत्रों के मुताबिक, यह (एलिवेटेड रोड) समाजवादी पार्टी (सपा) की महत्वाकांक्षी परियोजना थी और इसका निर्माण 2014 में अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान शुरू किया गया था। साल 2017 में निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकाल में इसका उद्घाटन किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि इसके निर्माण पर लगभग 1,147 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। इसके बन जाने से दिल्ली और मेरठ के बीच यात्रा करने वाले हजारों मुसाफिरों को सुविधा हुई है।

अंतरप्रांतीय अवैध गांजा तस्कर गिरफ्तार, 4 लाख का गांजा बरामद
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को पुलिस ने एक अंतर प्रांतीय तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 4 लाख रुपए का अवैध गांजा बरामद किया। अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि बांदा नगर कोतवाली पुलिस को यह सफलता तब मिली जब सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची । पुलिस ने बांदा नगर के आर्य कन्या इण्टर कॉलेज के निकट ओवर ब्रिज के नीचे मौजूद पैलानी गांव निवासी युवक हर्षित सिंह को गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से 20 किलोग्राम सूखा गांजा बरामद किया। जिसकी बाजारू कीमत लगभग 04 लाख आंकी गई। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक द्वारा गांजे की तस्करी कर बांदा जिले के निकटवर्ती सभी जिलों और सीमावर्ती मध्य प्रदेश के कई जिलों में उसकी बिक्री की जाती रही है।

Back to top button