गोंडा: बिना अनुमति दौड़ा करण का काफिला, होगी कार्रवाई

बेलसर बाजार में शनिवार को कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे व भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह के काफिले में मल्टी शॉट क्रैकर फोड़े गए। वहीं, बिना अनुमति के ही कैसरगंज क्षेत्र के तरबगंज, बेलसर बाजार समेत अन्य इलाकों दिनभर काफिला दौड़ता रहा। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने पर प्रशासन ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह ने शनिवार को निषेधाज्ञा और आचार संहिता लागू होने के बावजूद बिना अनुमति लिए ही वाहनों का काफिला दौड़ाया। कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया में काफिले व मल्टी शॉट क्रैकर का वीडियो वायरल होने लगा। सीओ की जांच में भीड़भाड़ वाले स्थान पर मल्टीशॉट पटाखे फोड़ने की पुष्टि हुई है। इसमें पाया गया कि भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह समर्थकों के साथ जनसंपर्क कर रहे थे। तभी उनके स्वागत में समर्थकों ने मल्टीशॉट पटाखे फोड़े।

मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति से जुड़े लोगों ने बताया कि शनिवार को गोंडा लोकसभा क्षेत्र के धानेपुर के एसके मैरिज हाॅल में भाजपा के कार्यक्रम के लिए अनुमति ली गई है। मगर कैसरगंज क्षेत्र से किसी प्रत्याशी की ओर से कोई अनुमति नहीं ली गई है।

कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह के फेसबुक वॉल पर शक्ति-प्रदर्शन के लिए शनिवार को वीडियो लाइव किया गया। इस दौरान एफएसटी समेत अन्य टीम के अधिकारी तमाशबीन बने रहे। निषेधाज्ञा की सरेआम धज्जियां उड़ाई गईं। कैसरगंज क्षेत्र में जगह-जगह कार्यक्रम व स्वागत समारोह किया गया। इसके बावजूद काफिले को रोकने की कोशिश नहीं की गई। उच्चाधिकारियों के संज्ञान लेने के बाद करण भूषण के वॉल से वीडियो हटा दिया गया। निगरानी समिति से गोंडा सांसद व भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह, सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा, कांग्रेस और बसपा प्रत्याशी की ओर से एक-एक वाहन की परमिशन ली गई है। जबकि कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से किसी भी प्रत्याशी ने वाहन या काफिले के लिए अनुमति नहीं ली है। उनका कहना है कि बिना परमिशन वाहनों का काफिला नहीं निकाला जा सकता है। लोकसभा चुनाव के चलते जिले में आचार संहिता व निषेधाज्ञा लागू है। ऐसे में बिना अनुमति वाहनों का काफिला लेकर चलना आचार संहिता का उल्लंघन है।

जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि बेलसर बाजार में मल्टी शॉट क्रैकर फोड़ने की पुष्टि हुई है। आचार संहिता उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Back to top button