बेटी जीवा के खातिर महेंद्र सिंह धोनी ने लिया था संन्यास

भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की फैन फोलोइंग किसी से छुपी नहीं हैं। धोनी ने अपनी कप्तानी भारत को तीन आईसीसी खिताब जिताए थे और उनकी गिनती दुनिया के बेस्ट कप्तानों में होती हैं।

माही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उनके रिटायरमेंट को लेकर हाल ही में एक पुरानी वीडियो वायरल हो रही हैं, जिसमें उनकी वाइफ साक्षी उनके संन्यास को लेकर कुछ खुलासे करती हुई नजर आई।

MS Dhoni ने पत्नी साक्षी के कहने पर लिया था संन्यास?
दरअसल, धोनी (MS Dhoni) ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन आईपीएल में वह सीएसके की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। आईपीएल 2024 के एक मैच में सीएसके का सामना केकेआर से हुआ, जिसमें धोनी उस वक्त बैटिंग करने मैदान पर उतरे, जब सीएसके को तीन रनों की जरूरत थी। धोनी ने चेपॉक के मैदान पर जैसे ही कदम रखा तो स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने इतना शोर मचाया कि केकेआर के आंद्रे रसेल को अपने कान बंद करने पड़े। इससे ये समझ आता है कि धोनी को बैटिंग करते हुए देखने के लिए आज भी फैंस काफी बेताब रहते हैं।

हाल ही में धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है। धोनी ने 30 दिसंबर 2014 को टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वायरल वीडियो में ये सामने आया है कि धोनी ने अपनी पत्नी साक्षी के कहने पर टेस्ट से संन्यास लिया था। साक्षी वीडियो में कहती हुई दिख रही है कि अगर आप एक बच्चा चाहते हैं तो आपको कम से कम एक फॉर्मेट से हट जाना चाहिए, क्योंकि आपके पास समय नहीं होगा अपने बच्चे के साथ आनंद लेने के लिए।

इसके साथ ही साक्षी कहती हैं कि जब जीवा का जन्म हुआ तो अस्पताल में सभी लोग कह रहे थे कि आपके पति नहीं आए तो मैंने उनसे कहा था कि उनकी प्राथमिकता क्रिकेट हैं और मेरी प्राथमिकता वो हैं। ऐसे में जो उनकी प्राथमिकता वो ही मेरी हैं।

Back to top button