कानपुर: शिवराभावन में खनन को लेकर फायरिंग, राज्यमंत्री मौके पर पहुंची

कानपुर देहात में अकबरपुर तहसील क्षेत्र के शिवराभावन में गुरुवार रात अवैध खनन की जानकारी पर प्रधान समेत कुछ ग्रामीण पहुंचे। इस पर खनन करा रहे लोगों ने हवाई फायरिंग कर दी। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला व पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी को दी।

दोनों लोग मौके पर पहुंचे। तहसील व पुलिस प्रशासन के अधिकारी बुलाए। अवैध खनन से नाराज पूर्व सांसद ने पुलिस बेईमान है। इधर लोगों ने मंत्री के सामने कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने हंगामा किया। रनियां थाना पुलिस ने मौके एक जेसीबी, एक डंपर व एक विधायक लिखी कार कब्जे में ली है।

रनियां थाना क्षेत्र के शिवराभावन में गुरुवार की रात 10:30 बजे के करीब अवैध खनन की जानकारी पर ग्रामीण जा पहुंचे। ग्रामीणों ने विरोध किया, तो वहां मौजूद लोग हमलावर हो गए। मंत्री व पूर्व सांसद के पहुंचने व फायरिंग, बवाल की जानकारी पर थाना प्रभारी रनियां महेंद्र सिंह, सीओ तनु उपाध्याय पुलिस बल के साथ पहुंची।


पूर्व सांसद ने पुलिस कर्मियों के सामने जमकर नाराजगी जताई
खनन अधिकारी व तहसील से किसी अधिकारी के काफी देर तक न पहुंचने पर पूर्व सांसद ने पुलिस कर्मियों के सामने जमकर नाराजगी जताई। वह सीओ व थाना प्रभारी से यह तक कह गई कि पुलिस बेईमान है, पुलिस चाहे तो कुछ भी हो सकता है। पूर्व सांसद ने कहा कि वह थाने चल रहे हैं, जब तक एक-एक की गिरफ्तारी नहीं हो जाती थाने से नहीं जाएंगे।

जांच व नाप कराई जाएगी
विधायक लिखी गाड़ी किसकी है, इसके बारे में पुलिस को पता लगाने के लिए कहा। रात 11:30 बजे के करीब एसडीएम एके सिंह पहुंचे, तो पूर्व सांसद ने नाराजगी जताई। एसडीएम ने खनन के लिए अनुमति होने व सही जगह खनन की जानकारी दी। एसडीएम ने बताया कि फिर भी जहां खनन हुआ है, उस स्थान की जांच व नाप कराई जाएगी। थानाध्यक्ष रनियां महेंद्र सिंह ने बताया कि मौके से कुछ लोगों को पकड़ा गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button