यूपी: चुनाव ड़्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को थाली में मिलेगा पनीर-छोले के साथ छाछ!

आगरा: लोकसभा चुनाव ड़्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए सेहतमंद थाली दी जाएगी, जिसका मैन्यू लगभग तैयार हो चुका है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की थाली में इस बार पनीर-छोले के साथ छाछ भी होगा। जबकि मिठाई में पेठा दिया जाएगा। खास बात ये है कि गर्मी के चलते मैन्यू इस तरह का तैयार किया जा रहा है कि वह सुबह को बना भोजन थाली में पैक होने के बाद दोपहर तक खराब न हो।
    
सात मई को मतदान केंद्रों पर तैनात 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी, अर्ध सैन्य बल, पीएसी और होमगार्ड के भोजन की व्यवस्था को अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। उनकी थाली में क्या-क्या चीजें हों, इसके लिए कैटरर्स की मदद ली ली रही है। आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर सात मई को होने वाले मतदान के लिए बाहर के 10 जिलों से फोर्स आया है। इसके इसके अलावा अर्ध सैन्य बल, पीएसी, होमगार्ड को भी बुलाया गया है। इन सभी की ड्यूटी मतदान केंद्रों पर रहेगी। 

आगरा कमिश्नरेट की सीमा से लगे राजस्थान और मध्य प्रदेश के 10 थाने हैं। इनमें फतेहपुर सीकरी, इरादत नगर, खेरागढ़, सैंयास, बसई जगनेर, जगनेर, शमसाबाद और निबोहरा राजस्थान की सीमा से लगते हैं। तीन थाने पिनाहट, बासौनी और खेरा राठौर मध्य प्रदेश की सीमा से लगे हैं। इन सभी थाना क्षेत्रों में बैरियर और चेकपाेस्ट पर अर्ध सैन्य बलों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। यहां से आने-जाने वालों की चेकिंग की जा रही है। मतदान मंगलवार को है। पुलिस द्वारा 46 हजार से अधिक लोगों को पाबंद किया जा चुका है। ताकि लोग किसी तरह की बाधा उत्पन्न न करें।
 

Back to top button