शिक्षण, गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की समयसीमा नजदीक

उत्तर प्रदेश लखनऊ में शिक्षण, गैर-शिक्षण के विभिन्न पदों पर आवेदन प्रक्रिया जारी है। जो उम्मीदवार प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर और अन्य विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा में रुचि रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट- (https://upsifsrec.samarth.edu.in/) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2024 है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य लखनऊ में शिक्षण, गैर-शिक्षण के 60 पदों को भरना है।

पात्रता मानदंड
प्रोफेसर के लिए 60% अंकों के साथ मास्टर डिग्री और संबंधित विषयों में पीएचडी के साथ 10 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।
एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 60% अंकों के साथ मास्टर डिग्री और संबंधित विषयों में पीएचडी के साथ 8 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।
असिस्टेंट रजिस्ट्रार के लिए 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए और उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के अंदर होनी चाहिए।
वैज्ञानिक अधिकारी के लिए भौतिकी/रसायन विज्ञान/जीवविज्ञान/कंप्यूटर (एमसीए) में एम.एससी/एम.टेक डिग्री होनी चाहिए और साथ ही उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के अंदर होनी चाहिए।
असिस्टेंट लाइब्रेरियन के लिए 55% अंकों के साथ पुस्तकालय विज्ञान या सूचना विज्ञान या प्रलेखन विज्ञान में मास्टर डिग्री होनी चाहिए और साथ ही उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के अंदर होनी चाहिए।

रिक्ति विवरण
प्रोफेसर- 03 पद
एसोसिएट प्रोफेसर- 06 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर- 23 पद
असिस्टेंट रजिस्ट्रार- 04 पद
वैज्ञानिक अधिकारी- 05 पद
असिस्टेंट लाइब्रेरियन- 01 पद
असिस्टेंट रजिस्ट्रार- 06 पद
रजिस्टार- 01 पद
डिप्टी रजिस्ट्रार- 05 पद
असिस्टेंट काउंसलर- 06 पद

आवेदन शुल्क
इन पदों पर भर्ती के लिए सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 2500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को 2000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा।

कैसे करें आवेदन?
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
रिक्रूटमेंट/करियर सेक्शन लिंक पर क्लिक करें।
फिर ऑनलाइन आवेदन करें बटन पर क्लिक करें।
सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
अब आगे की आवश्यकता के लिए आवेदन पत्र की एक कॉपी अपने पास रख लें।

Back to top button