J&K में आतंकियों की हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. अवंतीपोरा के बाहरी इलाके में मंगलवार तड़के हुई इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है. सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. आतंकी की पहचान की जा रही है. इसके साथ ही पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

पुलिस का कहना है कि अवंतीपोरा के बाहरी इलाके में एनकाउंटर हुआ जिसमें एक आतंकी की मौत हो गई. भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ. सर्च अभियान जारी है.

इससे पहले नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पड़ोसी मुल्क अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा. पाकिस्तान ने सोमवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया. हालांकि इस सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने संबा जिले के संगवाली गांव में भी भारी गोलाबारी की और मोर्टार दागे. इस कारण गांव के लोगों ने सुरक्षित स्थान पर पनाह ली. गोलाबारी के बाद गांव में कई मोर्टार शेल बरामद किए गए.

पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग

दो दिन पहले रविवार को भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया और पुंछ जिले में एलओसी पर फायरिंग की. पाकिस्तान बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर रहा है. पाकिस्तानी की गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है.शनिवार देर रात को भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलीबारी की. इससे पहले शुक्रवार की शाम भी सीमापार से गोलीबारी हुई थी. यह गोलीबारी कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में की गई थी.

Back to top button