हरियाणा: वेबसाइट पर फर्जी आईडी बनाकर विदेशी लोगों से धोखाधड़ी का मामला

भिवानी में साइबर क्राइम पुलिस ने फर्जी आईडी बनाकर ऑनलाइन एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम पर यूनाइटेड किंगडम के लोगों से धोखाधड़ी कर रुपए ऐंठने के मामले में एक गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

साइबर क्राइम भिवानी थाना की टीम ने वेबसाइट पर फर्जी आईडी बनाकर विदेशी लोगों से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को साइबर क्राइम थाना की टीम ने न्यायालय से दो दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी वहीं आरोपियों से तीन मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। आरोपी ऑनलाइन एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम पर विदेशी नागरिकों से धोखाधड़ी करते थे।

पुलिस अधीक्षक भिवानी वरुण सिंगला द्वारा थाना साइबर क्राइम पुलिस को जिले में आम जनता को ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की सख्त हिदायतें दी हैं। इन्हीं निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए थाना साइबर क्राइम पुलिस ने फर्जी आईडी बनाकर ऑनलाइन एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम पर यूनाइटेड किंगडम के लोगों से धोखाधड़ी कर रुपए ऐंठने के मामले में एक गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

थाना साइबर क्राइम पुलिस भिवानी के उप निरीक्षक विकास कुमार को सूचना प्राप्त हुई कि भिवानी निवासी कुछ व्यक्ति वेबसाइट पर एस्कॉर्ट सर्विस के नाम से फर्जी आईडी बनाकर ऐड लगाकर यूनाइटेड किंगडम के नागरिकों को धोखाधड़ी कर रुपए ऐंठने का काम कर रहे हैं। निरीक्षक विकास कुमार ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए गांव बिधवान से दो व्यक्तियों को उनके मोबाइल फोन से यूनाइटेड किंगडम के लोगों को एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम पर धोखाधड़ी कर रुपए ऐंठने के मामले में गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान चांदवीर निवासी बिधवान व मुकेश निवासी बिधवान जिला भिवानी के रूप में हुई है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया। रिमांड अवधि में पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि आरोपियों द्वारा वेबसाइट पर एस्कॉर्ट सर्विस की फर्जी ऐड लगाते हैं तथा यूनाइटेड किंगडम के नागरिकों को एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम पर वर्चुअल व्हाट्सएप अकाउंट पर कॉल करके उन्हें गुमराह करते हैं और एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम पर नागरिकों से 50 पाउंड से लेकर 500 पाउंड तक की रुपयों की धोखाधड़ी करते हैं।

इस दौरान आरोपियों से धोखाधड़ी के लिए प्रयोग किए गए तीन मोबाइल फोन को बरामद किए हैं। पुलिस ने पूछताछ के बाद इन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें कारागार भेजने के आदेश हुए हैं7 इस मामले में अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Back to top button