दर्दनाक: कलेजे के टुकड़े हाथ में और स्ट्रेचर पर पत्नी…

फतेहपुर के ललौली थाना इलाके के खटौली गांव में आग लगने से तीन की मौत के मामले में पीड़ित पति ने बताया कि पत्नी और मासूम बच्चों के पिता का एक-एक कर साथ छूटता चला गया। युवक के सामने एक के बाद एक कर तीनों की तड़प कर मौत हुई। वह कुछ न कर पाने के लिए खुद को कोसता दिखा। एक झटके में पूरा परिवार खत्म हो गया।

फतेहपुर के बहुआ में खाना बनाते समय गैस सिलिंडर का पाइप लीकेज होने से आग लग गई। हादसे में मां व दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। तीनों की कानपुर में इलाज दौरान मौत हो गए। तीनों के शाम को शव गांव पहुंचे। पूरा गांव गमगीन हो गया।

ललौली थाना इलाके के खटौली गांव निवासी उमेश विश्वकर्मा फर्नीचर कारीगर है। वह सुबह बहुआ स्थित दुकान में काम पर गया था। उसकी पत्नी अल्का देवी (27) करीब साढ़े 10 बजे गैस चूल्हे में खाना पका रही थी। कमरे में ही बेटा गौरव कुमार (5) और बेटी परी (2) मौजूद थे। पति ने बताया कि नवरात्रि का प्रथम दिन व्रत में है।

वह सुबह घर से काम पर चला गया था। गैस सिलिंडर पाइप में लीकेज होने की वजह से पत्नी को आग लग गई। दोनों बच्चे लगता है कि पत्नी को बचाने में झुलस गए। शोर सुनकर पड़ोसी पहुंचे। पड़ोसियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। खबर मिलते ही घर पहुंचा।

घर से तीनों को जिला अस्पताल ले गया। डॉक्टर ने तीनों की हालत नाजुक देखकर कानपुर हैलट रेफर किया। कानपुर में इलाज के दौरान तीनों की बारी-बारी से मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। फिलहाल कोई आरोप नहीं लगाया गया है। पोस्टमार्टम के लिए शवों को भेजा जाएगा।

पति बोला..एक-एक कर तीनों का छूटता गया साथ
पीड़ित पति ने बताया कि पत्नी और मासूम बच्चों के पिता का एक-एक कर साथ छूटता चला गया। युवक के सामने एक के बाद एक कर तीनों की तड़प कर मौत हुई। वह कुछ न कर पाने के लिए खुद को कोसता दिखा। एक झटके में पूरा परिवार खत्म हो गया।

मृतका अल्का शर्मा खागा कोतवाली के हरदों निवासी कमलेश की पुत्री थी। घटना की खबर कमलेश और मां रन्नो देवी बेटी के घर पहुंचे। वह बेटी और नाती-नातिन का शव देखकर बदहवास हो गए। मृतका का भाई दिल्ली में रहता है।

हादसे के बाद उमेश पत्नी व बच्चों को लेकर जिला अस्पताल ले गया। प्राइवेट एंबुलेंस से तीनों को कानपुर के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां डाक्टर ने बेटे गौरव को मृत घोषित कर दिया। बाकी दोनों को हैलट लेकर जाने की सलाह दी।

कलेजे के टुकड़े गौरव का शव सीने से लगाए उमेश पत्नी और बेटी को हैलट ले गया। हैलट में बेटी परी को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हैलट से अल्का को उर्सला ले जाने की सलाह दी। उर्सला की इमरजेंसी में अल्का को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर मायके पक्ष के लोग कुछ नहीं बोले हैं।

ग्रामीणों में घरेलू विवाद की चर्चा
खटौली गांव के ग्रामीण परिवार में घरेलू विवाद की चर्चा करते नजर आए। पड़ोसियों ने बताया कि सुबह किसी बात को लेकर पति और पत्नी के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद उमेश काम पर चला गया था।
घटनास्थल पर गैस सिलिंडर में आग लगने का धुआं नहीं दिखा। रेग्यूलेटर सिलिंडर से निकला पड़ा था। गैस पाइप जला हुआ है। घरेलू कुछ कपड़े भी जले मिले हैं।

Back to top button