IPL 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज ने उड़ाई बैटर्स की नींद

आईपीएल 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। ऑक्शन से पहले ट्रेड किए गए तेज गेंदबाज आवेश खान ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में गेंद से जमकर कहर बरपाया है। आवेश ने चार बड़े विकेट झटकते हुए विदर्भ के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने का काम किया।

कहर बनकर टूटे आवेश
रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश की भिड़ंत विदर्भ के साथ हो रही है। पहले दिन का खेल पूरी तरह से मध्य प्रदेश की टीम के नाम रहा। टीम की ओर से तेज गेंदबाज आवेश खान विदर्भ के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे और उन्होंने सिर्फ 49 रन खर्च करते हुए चार बड़े विकेट झटके।

आवेश ने ध्रुव शोरे, अमन मोखड़े, अक्षय वाखरे और यश ठाकुर को पवेलियन की राह दिखाई। आवेश की शानदार गेंदबाजी के दम पर मध्य प्रदेश ने विदर्भ को पहली इनिंग में महज 170 रन पर ढेर किया। टीम की ओर से करुण नायर ने सर्वाधिक 63 रन बनाए।

राजस्थान ने आवेश को किया है ट्रेड
राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले आवेश खान को लखनऊ सुपर जायंट्स से ट्रेड किया था। राजस्थान ने देवदत्त पडिक्कल के बदले आवेश खान को टीम से जोड़ा था। यही वजह है कि आवेश का रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में दमदार प्रदर्शन देखकर राजस्थान के फैन्स बेहद खुश होंगे। 22 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में राजस्थान को पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से 24 मार्च को भिड़ना है।

आवेश खान का आईपीएल करियर
आईपीएल में आवेश खान ने अपना डेब्यू साल 2017 में किया था। इस टी-20 लीग में आवेश अब तक कुल 47 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान तेज गेंदबाज ने 55 विकेट अपने नाम किए हैं। आवेश ने पिछले सीजन में लखनऊ की ओर से खेलते हुए 9 मैचों में 8 विकेट निकाले थे। हालांकि, वह काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने 9.76 की इकॉनमी से रन खर्च किए थे।

Back to top button