अम्बाला : अमरनाथ यात्रा के पंजीकरण के लिए धक्का मुक्की, बैक ने चालू किया टोकन सिस्टम

अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे में रवाना होने वाले भक्तों में होड़ मच गई है। जेएंडके बैंक में मंगलवार को दूसरे दिन सुबह से ही भक्तों की कतारें लग गई। दोपहर तक स्थिति यह बन गई कि भक्त बैंक के भीतर घुसने के लिए आपस में धक्कामुक्की करने लगे। व्यवस्था बनाने के लिए बैंक सिक्योरिटी गार्ड को मजबूरन मुख्य गेट बंद करना पड़ा और भीतर से टोकन सिस्टम चालू किया।

पहले चरण में बैंक की तरफ से कतारों में लगे 40 लोगों को टोकन दिया गया। फिर भी हालात बिगड़ते चले गए। आखिर में बैंक कर्मचारियों ने इलाका पुलिस को बुलाया। पुलिस ने भी भक्तों को काफी समझाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस मुलाजिम भक्तों को बता रहे थे कि लाइन में लगने के बाद ही सभी को टोकन सिस्टम से ही एंट्री मिलेगी।

भीड़ में आने वालों को टोकन नहीं दिया जाएगा। उधर, देर शाम तक बैंक की तरफ से करीब 70 भक्तों के पंजीकरण किए। कुछ के फार्म में खामियां मिलने पर उन्हें दुरुस्त करने के लिए बोला। उधर, करीब चार से पांच घंटे तक कतारों में लगे भक्तों ने रोष जताया कि एक तो पंजीकरण करने के लिए ऑनलाइन सेवा ठप पड़ी है।

सुबह से वह कतारों में लगे हुए है लेकिन भीतर ही नहीं घुसा जा रहा। हालांकि कुछ भक्तों ने बैंक कर्मचारियों पर ही अपने चहेतों का पहले पंजीकरण करने की बात कहीं है। कच्चा बाजार निवासी संजीव, रोहित व मोहित का कहना था कि वह पिछले 5 साल से एक साथ जा रहे हैं और पहले जत्थे में जाते हैं। पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण ही नहीं हो रहा है। जिस कारण काफी परेशानी हो रही है।

अधिकारी के अनुसार
अमरनाथ यात्रा का पंजीकरण करवाने वालों की भीड़ उमड़ रही है। व्यवस्था के तौर पर टोकन सिस्टम चालू किया है। मंगलवार को करीब 70 टोकन जारी किए गए है। पुलिस को महज व्यवस्था बनाने के लिए बुलाया गया था। पंजीकरण के लिए ऑनलाइन पोर्टल 16 अप्रैल की रात से शुरू हो जाएगा। -अनिल, ब्रांच मैनेजर, जेएंडके बैंक।

Back to top button