मनीष ‌स‌िसोद‌िया ने DSSSB पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग उपराज्यपाल अनिल बैजल से की है।
मनीष ‌स‌िसोद‌िया ने DSSSB पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांगएक पत्र में उन्होंने उपराज्यपाल से एमसीडी के प्राइमरी स्कूल अध्यापकों के लिए कराए गए पेपर रद्द कर दोबारा परीक्षा की मांग की। सिसोदिया ने आशंका जताई कि कहीं उपराज्यपाल कार्यालय से तो डीएसएसएसबी के भ्रष्टाचार को संरक्षण नहीं दिया जा रहा।

मनीष सिसोदिया ने लिखा कि साक्ष्य बचाने के लिए इस प्रक्रिया में शामिल अफसरों को निलंबित करना जरूरी है। नगर निगम के प्राइमरी स्कूल अध्यापकों की नियुक्ति के लिए डीएसएसएसबी ने 29 अक्तूबर परीक्षा कराई थी। इसका पेपर लीक हो गया।

सिसोदिया ने कहा कि परीक्षा खत्म होने से पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर भी आ गया था। यह भर्ती प्रक्रिया में भ्रष्टाचार का गंभीर मामला है। इस पर तुरंत और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

सिसोदिया के मुताबिक, डीएसएसएसबी को लेकर इस तरह की संगीन गड़बड़ियों की शिकायतें लगातार आती रही हैं। पहले भी शिकायतें मिली हैं कि पेपर लीक हो गया या किसी एक गाइड बुक से पेपर सेट कर दिया गया या डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के टाइम ही सर्वर डाउन हो जाता है।

इतना सब होने के बावजूद डीएसएसएसबी के किसी वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सिसोदिया ने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई करके संदेश देना चाहिए कि एलजी ऑफिस डीएसएसएसबी में भ्रष्टाचार के किसी भी मामले को संरक्षण नहीं दे रहा।

 
 
Back to top button