विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी में AAP, बागियों का टिकट काट कर पुराने चेहरों पर दांव!

दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी (एएपी) ने अभी से कमर कस ली है. पार्टी चुनाव में बागियों का टिकट काट कर अपने पुराने वफादार कार्यकर्ताओं पर दांव खेलने की तैयारी में है. एएपी के सूत्रों ने आजतक को बताया कि पार्टी विधानसभा चुनाव में उन चेहरों को भी टिकट दे सकती है, जो इस साल लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार थे, लेकिन चुनाव हार गए.

एएपी ने पहले ही अपने दो बागी विधायकों देवेंद्र सेहरावत और अनिल बाजपेई की सदस्यता रद्द कराने के लिए विधानसभा स्पीकर को याचिका दी है. वहीं पार्टी ने बागी विधायक कपिल मिश्रा और संदीप कुमार की सदस्यता रद्द कराने के लिए भी स्पीकर से गुहार लगाई है. वहीं चांदनी चौक से एएपी विधायक अलका लांबा ने पार्टी नेतृत्व पर अनदेखी का आरोप लगाया. इसके बाद पार्टी ने उन्हें कई सरकारी कार्यक्रमों के मौके पर न्योता नहीं दिया गया. ऐसे में उनका टिकट कटना भी तय माना जा रहा है. इनके अलावा भी कई ऐसे नाम हैं, जिनका टिकट चुनाव में कटना तय माना जा रहा है.

आम आदमी पार्टी बागी विधायकों की जगह पुराने कार्यकर्ताओं को टिकट देने की तैयारी में है. मसलन विधायक कपिल मिश्रा की पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बगावत के बाद एएपी ने पार्टी के पुराने कार्यकर्ता दुर्गेश पाठक को करावल नगर में सक्रिय किया है.

हाल ही में सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में सरकारी योजनाओं की शुरुआत करने के मौके पर दुर्गेश पाठक भी मौजूद रहे. पार्टी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी करावल नगर में सरकारी योजनाओं की शुरुआत करवाने के लिए दुर्गेश पाठक को श्रेय दिया गया. जाहिर है पार्टी ने करावल नगर से अपना उम्मीदवार चुन लिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में अतिशी और दिलीप पांडेय को टिकट देने का विचार बना रही है.

Back to top button