महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार के पास बहुमत नहीं नवाब मलिक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने दावा किया है कि 54 में से 53 विधायक एकजुट हैं. अजित पवार ने गलती की है और गलती सुधारने के लिए वे तुरंत इस्तीफा दें. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के पास बहुमत नहीं है. अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा देना चाहिए. बेइज्जती होने से पहले इस्तीफा दे दें, नहीं तो सदन के पटल पर सरकार को गिराया जाएगा.

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने रविवार को मुंबई में प्रस्तावित ‘महा विकास आघाड़ी’ में अपनी पार्टियों के विधायकों के साथ ‘क्रॉस-मीटिंग’ की. सबसे पहले एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने नवाब मलिक के साथ होटल रेनेसां में अपने पार्टी विधायकों से मुलाकात की और बाद में शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे भी इस बैठक में जुड़े.

उधर एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने का अजित पवार का फैसला निजी था. मैंने शिवसेना को समर्थन देने का वादा किया है और मैं अपने वादे को पूरा करूंगा.

इस बीच खबर ये आई कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो विधायक अनिल पाटील औए दौलत दरौडा मुंबई वापस लौट आए हैं. दिल्ली में ठहरे इन विधायकों को एनसीपी यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता अपने साथ मुंबई ले गए. इससे पहले एनसीपी विधायक नितिन पवार मुंबई लौट आए थे. अभी विधायक नरहरि की वापसी नहीं हुई है लेकिन एनसीपी का दावा है कि नरहरि हमारे संपर्क में हैं और जल्द ही लौट आएंगे.

Back to top button