अभी अभी: नही रहा किसानों का मसीहा और बीजेपी का सबसे बड़ा नेता…! भाजपा समेत पूरे देश में मचा हडकंप

नई दिल्ली। पूर्व केन्द्रीय मंत्री व भाजपा सांसद सांवरलाल जाट का आज सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। सांवरलाल की 22 जुलाई को अमित शाह के जयपुर दौरे के दौरान भाजपा मुख्यालय में तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल ले जाया गया। लेकिन वहां ​उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी।

नाजुक स्थिति में एम्स में किया गया था शिफ्ट
पूर्व केन्द्रीय मंत्री सांवरलाल जाट को 27 जुलाई को सेहत में सुधार नहीं होने पर एयर एंबुलेंस के जरिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल से दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया गया था। एम्स में पिछले दो सप्ताह से उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी। डॉक्टरों की टीम लगातार उन पर नजर बनाए हुए थी। फिर भी उनको बचाया नहीं जा सका।

एक सजग प्रतिनिध और बड़े नेता थे जाट: वसुंधरा राजे
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री, सांसद एवं राज्य किसान आयोग के चेयरमेन प्रो. सांवरलाल जाट के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राजे ने अपने संवेदना संदेश में कहा कि स्व. सांवरलाल जी एक सजग जनप्रतिनिधि और प्रदेश के बड़े किसान नेता थे। जीवन पर्यन्त उन्होंने किसानों, पशुपालकों, गरीब एवं पिछड़े सहित समाज के विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए समर्पित रहकर कार्य किया। उनके निधन से हम सभी को अपूरणीय क्षति हुई है मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

नहाते हुए इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का वायरल हुआ वीडियो, मां पर लगाया आरोप

अमित शाह की मीटिंग में हुए थे बेहोश
आपको बता दें कि पिछले दिनों मीटिंग भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ चल रही मीटिंग में सांवरलाल जाट की तबियत अचानक बिगड़ गई थी। मीटिंग के दौरान दिल का दौरा पड़ने से जाट बेहोश हो गए थे। डॉक्टरों ने उस दौरान उन्हें इंटेंसिव यूनिट में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

गुजरात राज्यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग से बीजेपी जीत सकती है तीनों सीटें

कौन थे सांवरलाल जाट
सांवरलाल जाट अजमेर से लोकसभा सांसद थे। वे मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। सांवरलाल का जन्म सन 1955 में राजस्थान के अजमेर जिले के गोपालपुरा नामक गांव में हुआ। वे राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके थे। 1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के सचिन पायलट को चुनाव हराया था। जाट वर्तमान में राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष भी थे।

Back to top button