बाप-बेटे दोनों के साथ बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां लड़ा चुकी है इश्क, नाम जानकर हो जाओगे हैरान

आज बॉलीवुड में हीरो हीरोइन की उम्र का कोई मेल नहीं होता है। जहां हीरो 50 की उम्र में भी अपने से आधी उम्र की अभिनेत्रियों से इश्क लड़ाते रहते हैं। ऐसे में कई बार ऐसा हुआ है कि बाप-बेटे दोनो ही हीरो के रूप में एक समय में इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और बेटा अपनी ही माँ से इश्क लड़ा रहा है।
बाप-बेटे दोनों के साथ लड़ा चुकी है इश्क:
धर्मेंद्र और सनी देओल ने एक साथ ही दौर में खूब फिल्में की हैं और साथ ही एक ही हीरोइन से दोनो ने अपनी अपनी फिल्मों में रोमांस भी किया है।

जानें गिरगिट कब, क्यों और कैसे बदलता है अपना रंग, जाने इसके पीछे का ये बड़ा रहस्य

माधुरी दीक्षित अपने करियर के शुरूआती दौर में ही फिल्म  ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ रोमांस कर चर्चा में आई थीं। वहीं फिल्म ‘मोहब्बत’ में उन्होंने विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ इश्क फरमाया था।
डिम्पल कपाड़िया के ने तो एक नही बल्कि दो बाप-बेटे की जोड़ियो के साथ इश्क फरमाया है। ये धर्मेन्द्र-सनी के साथ-साथ विनोद और अक्षय खन्ना की भी हीरोइन बन चुकी हैं। 
हेमामालिनी ने अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ में राज कपूर के अपोजिट काम किया था। वहीं बाद में हेमा ने राज कपूर के बेटों रणधीर कपूर और ऋषि कपूर दोनो के साथ भी काम किया।
श्रीदेवी ने भी धर्मेन्द्र और सनी देओल के साथ काम किया। श्रीदेवी धर्मेन्द्र की हीरोइन के रूप में जहां ‘नाकाबंदी’ में नजर आईं वहीं सनी देओल के साथ उन्होनें चालबाज, निगाहें, राम अवतार सहित कुछ फिल्मों में रोमांस किया।
जया प्रदा भी धर्मेन्द्र और सनी दोनो की हीरोइनं के रूप में काम कर चुकी हैं। धर्मेंद्र के साथ जया ने फरिश्ते, शहज़ादे, न्यायदाता गंगा तेरे देश में, कयामत जैसी कई फिल्में कीं तो वहीं सनी देओल के साथ वीरता और ज़बरदस्त में बतौर हीरोइन नजर आईं।
Back to top button