पशुबाड़े में सोने गया किसान सुबह तक वापस ना आने पर, पति की हालत देखकर पत्नी निकल गई चीख

रसूलाबाद थाने के जिंदा निवादा गांव में शाम को पशुबाड़े में सोने गया किसान सुबह तक वापस नहीं आया तो पत्नी देखने पहुंच गई। पशुबाड़े में किसान पति की हालत देखकर उसकी चीख निकल गई। उसकी चीख सुनकर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई और घटना की जानकारी होते ही सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन शुरू की है।

 

ढाई बीघा खेत का था विवाद

जिंदा निवादा गांव में 50 वर्षीय बंशीलाल का ढाई बीघा जमीन को लेकर परिवारी हरिश्चंद्र व छोटेलाल से विवाद था और तहसील कोर्ट में मुकदमा विचाराधीन था। एक सप्ताह पहले मुकदमे का फैसला बंशीलाल के पक्ष में आया था। बंशीलाल घर के पास ही पशुबाड़े में रोजाना रात में सोने जाते थे। घर पर खाना खाने के बाद वह शुक्रवार की रात भी पशुबाड़े में गए थे। शनिवार सुबह छह बजे पत्नी गुड्डी देवी पशुबाड़े में पहुंची तो चारपाई पर पति को रक्त रंजित हालत में पड़ा देखकर चीख पड़ीं। उनकी चीख पुकार सुनकर परिजन व पड़ोसी पहुंच गए और आनन फानन बंशीलाल को सीएचसी ले गए। डॉ. लोकेश शर्मा ने उसे मृत घोषित कर दिया।

किसान की हत्या से गांव में सनसनी

किसान की हत्या को लेकर परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर थाना पुलिस पहुंच गई और छानबीन शुरू की। कुछ देर में एसपी अनुराग वत्स भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल देखा और प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडेय को कार्रवाई का निर्देश दिया। पत्नी गुड्डी देवी ने पुलिस को बताया कि परिवार के हरिश्चंद्र और छोटेलाल ढाई बीघा खेत का मुकदमा हारने पर नाराज थे। शुक्रवार शाम दोनों ने पति को धमकी दी थी कि मुकदमा तो जीत गए हो लेकिन खेत नहीं जोत पाओगे। शनिवार सुबह पशुबाड़े में मवेशियों का चारा काटने की मशीन के पास पति को रक्तरंजित हालत में पड़ा देखा। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि छानबीन की जा रही है, तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button