पंजाब: आज प्रभावित रहेगी 184 ट्रेन्स

किसानों के प्रदर्शन के चलते साधारण ट्रेनों के साथ-साथ सुपरफास्ट ट्रेनें भी प्रभावित हो रही है जिसके चलते यात्रियों की परेशानियों में इजाफा हो रहा है। इसी क्रम में 9 मई को 184 के करीब ट्रेनें प्रभावित रहेगी, जिसमें शान-ए-पंजाब से लेकर कई प्रमुख रेलगाड़ियां शामिल हैं। आज प्रभावित हुई ट्रेनों की बात की जाए तो ट्रेन संख्या 12203 स्वर्ण शताब्दी 6 घंटे जबकि 12203 गरीब रथ 23 घंटे की देरी से सिटी स्टेशन में पहुंची। आलम यह है कि दिल्ली से आने वाली अधिकतर एक्सप्रैस ट्रेनों की देरी का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इस पूरे पूरे घटनाक्रम में यात्रियों को रेलवे स्टेशनों पर परेशान होते देखा जा सकता है क्योंकि दूसरे विकल्पों में भी राहत नहीं मिल पा रही।

शंभू स्टेशन पर रोष प्रदर्शन कर रहे किसानों की वजह से रेल ट्रैक के साथ-साथ सडक मार्ग भी रोका गया है। इसके चलते यात्रियों को बसों के जरिए दिल्ली रूट पर जाने में खासी परेशानियां पेश आ रही है और लंबे सफर के रास्ते दिल्ली का रास्ता तय करना पड़ रहा है। रेलवे द्वारा इस परेशानी के चलते ट्रनों के रूटों को डायवर्ट किया जा रहा है जिसके कारण यात्रियों को अपने गंतव्य पर पहुंचने में देरी हो रही है। इसी क्रम में रेलवे द्वारा रोजाना कई ट्रेनों को रास्ते में शार्ट टर्मीनेट करते हुए वापस भेजा जा रहा है। इसी क्रम विभाग द्वारा जारी किए गए शैड्यूल के मुताबिक 9 मई को 184 के करीब ट्रेनें प्रभावित रहेगी। इसमें कुछ ट्रेनों को शार्ट टर्मीनेट किया गया है जबकि 115 से अधिक ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। वहीं 69 रेलगाडियां रद्द रहेगी। इनमें दिल्ली जाने वाली गाडियों के साथ-साथ चंडीगढ़-अमृतसर रूट की कई गाड़ियां शामिल हैं।

मुश्किलों भरा है, भीषण गर्मी में ट्रेनों का इंतजार
ट्रेनों का इंतजार करते समय यात्रियों को परेशान होते देखा जा सकता है। अधिक परेशानी बच्चों के साथ आने वालों को उठानी पड़ रही है। प्लेटफार्म में बच्चे के साथ अपने रूट की ट्रेन का इंतजार कर रही मानसी का कहना था कि छोटे बच्चों को साथ में बिठा कर रखना बेहद मुश्किल काम है। वहीं, तेज से बढ़ रही भीषण गर्मी के बीच ट्रेनों के लेट होने के कारण हालात खराब हो रहे हैं। इसी क्रम में कई यात्रियों को रात भर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है। रात को 11 बजे पहुंचने वाली ट्रेन सुबह 8 बजे स्टेशन पर पहुंची, जिसके चलते कई यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर रात गुजारी।

Back to top button