परीक्षा के दिनों में शहर में बिजली सप्लाय नहीं होगी बंद

  • इंदौर. बिजली कंपनी ने निर्णय लिया है कि परीक्षा के दिनों में शहर में कहीं पर भी बिजली सप्लाय बंद नहीं की जाएगी। परीक्षा के एक दिन पहले और परीक्षा के दिन इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा। शहर के सभी जोन कार्यालयों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बिजली कंपनी को कुछ छात्रों ने इस संबंध में पत्र लिखा था कि बगैर बिजली उन्हें अभ्यास करने में भारी परेशानी हो रही है। परीक्षा बिगड़ने की नौबत आ जाती है।
    परीक्षा के दिनों में शहर में बिजली सप्लाय नहीं होगी बंद
     
    कंपनी के अधीक्षण यंत्री सुब्रत राय के मुताबिक महत्वपूर्ण परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। परीक्षा के दिनों में लाइन का रखरखाव, पोल शिफ्टिंग, केबल शिफ्टिंग जैसा कोई भी काम नहीं किया जाएगा। यूनिवर्सिटी को भी इस संबंध में पत्र लिखा जाएगा। यूनिवर्सिटी प्रमुख परीक्षाओं की जानकारी समय पर कंपनी को देगी तो सप्लाई चालू रखने में परेशानी नहीं आएगी। कंपनी ने यह जरूर साफ कर दिया कि किसी कारण से लाइन फॉल्ट हो गई तो बिजली जा सकती है। हालांकि ऐसी स्थिति में भी जल्द सुधार कार्य करने की कोशिश की जाएगी। व्यावसायिक परीक्षाएं, प्रवेश परीक्षाओं के दौरान कई बार बिजली बंद होने से छात्रोंं को परेशानी होती है। खासकर शाम के समय। चाहकर भी बच्चे तैयारी नहीं कर पाते।

    ये भी पढ़े: वीडियो: इस छात्रा द्वारा सवाल पूछे जाने पर बौखला कर लाईव शो छोड़कर भागी ममता बनर्जी, सरेआम छात्रा को कही ये घटिया बात

    10 हजार रुपए और इससे ज्यादा बिजली बिल बकायादारों के यहां कंपनी कर रही है कार्रवाई
    बिजली कंपनी ने रविवार के दिन भी बकायादारों के खिलाफ बिल वसूली की मुहिम जारी रखी। सुबह से शाम तक दो करोड़ रुपए जमा हो गए। घर-घर तकादा लगाने के साथ-साथ जोन के कैश काउंटर पर भी लोगों ने बड़ी संख्या में बिल जमा कराए। 10 हजार रुपए तक के बकायादारों के यहां बहुत सख्ती से कार्रवाई हो रही है। पैसा न मिलने पर सीधे कनेक्शन काटे जा रहे हैं। राजेंद्र नगर, डेली कॉलेज, सत्यसांई, विजय नगर जोन से जुड़ी कॉलोनियों में दो-दो कर्मचारियों की टीम बनाकर वसूली के लिए भेजा गया था। सोमवार इस महीने का आखिरी दिन है। इस दिन और सख्ती से सभी जोन पर वसूली अभियान चलाया जाएगा। इस बार बेहतर काम करने वाले सहायक इंजीनियर को 15 अगस्त को सम्मानित भी किया जाएगा।
     
    बिल में सुधार अब बाबू नहीं कर सकेंगे
    बिजली बिल सुधार में अब केवल जोन के सहायक इंजीनियर की अनुशंसा पर होगा। जोन का बाबू अपने स्तर पर बिल की जांच कर सुधार नहीं कर सकेगा। पहले सहायक इंजीनियर को बिल दिखाना होगा, वह बिल पर टिप लिखेगा उसके बाद ही सेक्शन प्रभारी जांच करेगा। ऐसी व्यवस्था अधीक्षण यंत्री ने कर दी है। सहायक इंजीनियर को यह भी हिदायत दी है कि वे अपने जोन के प्रत्येक उपभोक्ता के यहां मीटर रीडिंग करवाना तय करवाएं। आंकलित खपत का बिल आने से लोग बड़ी संख्या में बिल सुधार के लिए जोन पर आते हैं। इसी को देखते यह व्यवस्था की गई है।
     
     
Back to top button