पंजाब : रंजिश के चलते संगरूर जेल में खूनी झड़प, दो कैदियों की मौत

पंजाब के संगरूर जेल में कैदियों के दो गुट आपस मे भिड़ गए। इस हिंसक झड़प में दो कैदियों की मौत हो गई है। यह घटना शुक्रवार रात करीब 8:30 बजे की है जब कैदी अपनी बैरक में सोने के लिए जा रहे थे तभी पुरानी रंजिश के चलते आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है एक गुट ने दूसरे गुट पर कटर से हमला किया, जिसमें दो कैदी बुरी तरह लहूलुहान हो गए।

जेल पुलिस खून से लथपत दो कैदियों को जब इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंची तो वहां डॉक्टरों ने उपचार के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है दो गुटों की इस हिंसक झड़प में तीन कैदी बुरी तरह जख्मी है जिनका इलाज चल रहा है। इन जख्मी कैदियों को पटियाला के राजेंद्र मेडिकल हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

संगरूर जेल प्रशासन के मुताबिक जिन दो कैदियों की मौत हुई है उनकी पहचान हर्ष और धर्मेंद्र के रूप में हुई है। जबकि घायलों में गगनदीप सिंह, मुहम्मद हारिश और सिमरन के रूप में हुई है। पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक जेल में ये झड़प किसी गैंग के आदेश पर हर्ष और धर्मेंद्र को जान से मारने के मकसद से ही हुई।

हमलावर जुझार पर हत्या सहित 18 केस हैं दर्ज
संगरूर जेल प्रशासन के अफसर के मुताबिक रात करीब 8:30 बजे जेल में बंद सिमरनजीत सिंह जुझार ने अपने 7 से 8 अन्य कैदी साथियों के साथ मोहम्मद शाहबाज और उसके गुट के कैदियों पर हमला बोल दिया। जुझार और उसके साथियों ने कटर से हमला किया। जिन दो कैदियों की मौत हुई है, उनकी गर्दन, मुंह, छाती और शरीर के अन्य हिस्सों में मेडिकल जांच के दौरान घाव के निशान पाए गए हैं। पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक सिमरनजीत सिंह जुझार अमृतसर के रसूलपुर का रहने वाला है उस पर हत्या सहित 18 मुकदमे दर्ज हैं। जुझार करीब 6 साल से जेल में बंद है।

दोनों गुट के कैदियों को अलग-अलग बैरेक में रखा गया
इस हिंसक झड़प के बाद संगरूर जेल प्रबंधन ने दोनों गुटों के कैदियों को अलग-अलग बैरक में रखा है ताकि दोबारा कोई झड़प ना हो सके। संगरूर जेल के अधीक्षक के मुताबिक जो तीन कैदी घायल हुए हैं पुलिस उनसे झड़प के असली कारणों का पता लगाने के लिए जल्द ही पूछताछ करेगी। जेल के अंदर और बाहर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।

Back to top button