गोंडा: बहन पर अभद्र टिप्पणी से चिढ़े भाई ने ही की थी युवक की हत्या

गोंडा जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के दलपतपुर खटिकन पुरवा निवासी मनीष यादव की हत्या बहन पर अभद्र टिप्पणी से नाराज भाई ने की थी। इसका खुलासा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर किया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बांका, आरोपी के खून से सने कपड़े व मोबाइल फोन बरामद किया है।

गांव निवासी मनीष 21 अप्रैल की रात अपने भाई धर्मेंद्र के साथ गांव के रामजियावन वर्मा के बेटे के तिलक समारोह में गया था। इसके बाद वह घर लौट आया था। रात में तकरीबन साढ़े दस बजे मनीष अपनी मां से लघुशंका करने की बात कहकर घर से निकला था। घरवालों ने समझा कि वह तिलक समारोह ही चला गया होगा। मगर दूसरे दिन घर से सौ मीटर दूर बंसवारी में मनीष का शव पड़ा मिला था। मृतक के भाई धर्मेंद्र यादव ने गांव के ही मुकेश यादव समेत चार आरोपियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि तफ्तीश के दौरान खटिकन पुरवा के पास से आरोपी मुकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बांका, आरोपी के खून से सने कपड़े व मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पूछताछ में मुकेश ने बताया कि मनीष उसकी बहन पर अभद्र टिप्पणी करता था। गांव के लोग उसे मनीष की हरकतों के बारे में बताते थे।

इसके चलते वह काफी दिनों से मनीष की हत्या करने का मौका तलाश रहा था। तिलक समारोह के बाद रात में जब मनीष घर लौटा तो मुकेश ने शौच जाने के लिए बहाने से उसे साथ बुला लिया और वहीं बांके से ताबड़तोड़ वार करके उसकी हत्या कर दी थी।

Back to top button