कांग्रेस ने पूर्वांचल समुदाय को आकर्षित करने के लिए शत्रुघ्न सिन्हा को उतारा: दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने समाज के हर वर्ग पर अपनी पकड़ मजबूत बनाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। दिल्ली में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाले पूर्वांचली समुदाय को आकर्षित करने के लिए पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को पहले ही कैंपन कमेटी का प्रमुख बना रखा है।

खबर है कि पूर्वांचली बहुल आबादी वाली सीटों पर पार्टी ऐसे उम्मीदवारों को उतारने की योजना बना रही है जो समुदाय में व्यापक पहुंच रखते हैं। इसके लिए भोजपुरी फिल्म या संगीत इंडस्ट्री की लोकप्रिय हस्तियों को भी मैदान में उतारने की योजना बनाई जा रही है।

यही कारण है कि पार्टी अब भोजपुरी स्टार छवि के लोगों की तलाश कर रही है। भाजपा से मोहभंग के बाद कांग्रेस का दामन थाम चुके बिहारी बाबू यानी शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी ने ऐसे ही भोजपुरी लोगों की तलाश कर पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी सौंपी है। शत्रुघ्न  खुद पूर्वांचली समुदाय से आते हैं।

भाजपा से मोहभंग के बाद कांग्रेस का दामन थाम चुके बिहारी बाबू यानी शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी ने ऐसे ही भोजपुरी लोगों की तलाश कर पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी सौंपी है। शत्रुघ्न सिन्हा पूर्वांचली लोगों के बीच काफी लोकप्रिय भी हैं और बॉलीवुड में काफी सक्रिय हैं। यही कारण है कि पार्टी उनकी ताकत का भरपूर इस्तेमाल करना चाहती है।

Back to top button