बफ धमाके की धमकी : अपराध शाखा समेत 50 से ज्यादा टीमें कर रही हैं जांच

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह स्कूलों में बम रखे होने के कई मेल ने सुरक्षा एजेंसियों को हिला कर रख दिया। इस मामले में दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने केंद्रीय गृह सचिव को रिपोर्ट दे दी है। दूसरी तरफ स्कूलों में बम रखे होने का मेल मिलने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व अपराध शाखा समेत स्थानीय पुलिस की करीब 50 से ज्यादा टीमें जांच कर रही हैं।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल मिलने के बाद पूरा अमला सक्रिय हो गया। । इसके बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात कर मामले की पूरी जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस लेगी इंटरपोल से मदद-
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर के नामचीन स्कूलों में बम रखे होने का मेल विदेश से भेजा गया है। दिल्ली पुलिस इस मामले में इटरपोल से मदद लेने की तैयारी कर रही है। इसके लिए दिल्ली पुलिस जल्द ही सीबीआई से संपर्क साधेगी। दिल्ली पुलिस की अब तक की तफ्तीश में पता चला है की सभी स्कूलों को एक जैसा ई-मेल आया है।

पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां
किसी स्कूल या संस्थान को बम की धमकी भरा ईमेल मिलने का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल समेत सौ से अधिक सरकारी संस्थानों को ईमेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी 30 अप्रैल को को दी गई थी।

फरवरी महीने में आए थे मेल
इस साल फरवरी में दक्षिण के आरके पुरम स्थित एक निजी स्कूल को बम विस्फोट की धमकी मिली थी। लाल बहादुर शास्त्री स्कूल को पिछले साल सितंबर में भी ईमेल कर किसी ने इसी प्रकार की धमकी दी थी, जो बाद में केवल अफवाह निकली थी। इसी तरह पहले भी मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को भी पिछले साल मई के महीने में बम होने की बात अफवाह साबित हुई थी।

Back to top button