कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा- सत्ता में आए तो Paramilitary force के जवानों को भी देंगे शहीद का दर्जा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर सेना का नाम चुनाव में प्रयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी को इस पर जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सीमाओं पर देश के सैनिक खून बहा रहे हैं और मोदी उस पर राजनीति कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि वह सेना का राजनीतिकरण नहीं करेंगेेेे। उन्होंने वादा किया कि उनकी सरकार आने पर अर्द्धसैनिक बलों (Paramilitary force) के जवानों को भी सेना की तरह शहीद का दर्जा दिया जाएगा।

राहुल ने न्याय योजना से अर्थव्यवस्था का गणित भी लोगों को समझाया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर गरीब की जेब में पैसा आएगा। बंद कारखाने चालू होंगे। राहुल भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा प्रत्याशी श्रुति चौधरी की किरोड़ीमल पार्क में हो रही चुनाव प्रचार रैैैैली को संबोधित कर हैं।

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी कहते थे कि आप मुझे प्रधानमंत्री बनाओ, तो मैं आपका चौकीदार बनकर दिखाऊंगा। फिर उन्होंने अदानी, अंबानी और मेहुल की चौकीदारी करना शुरू कर दी। राहुल ने कहा कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स यानी जीएसटी के कारण देशभर में कई उद्योग बंद हुए। लोग बेरोजगार हो गए, लेकिन मोदी सरकार अमीरों की चौकीदारी में व्यस्त रही। राहुल ने न्याय योजना के बारे में बताया। कहा कि न्याय योजना का पैसा सीधे महिलाओं के खाते में जाएगा। पांच साल मोदी जी ने अन्याय की सरकार चलाई अब हम न्याय की सरकार चलाएंगे। 

राहुल ने कहा कि मोदी ने युवाओं को सबसे बड़ा धोखा दिया, उन्होंने कहा था कि मैं युवाओं को रोजगार दूंगा, लेकिन आज सबसे ज्यादा 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी है। 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। हमारी सरकार यह रोजगार देगी। राहुल ने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में व्यापार, खेती, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कई चीजें शामिल की हैैं। सरकार बनने पर वह पूरी तरह से घोषणा पत्र को लागू करेंगे।  

रैली के लिए 10 फीट ऊंचा व वाटर प्रूफ मंच तैयार किया गया था। मंच के ठीक सामने तीन लेयर बनाई गई थी। पहली लेयर में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के लिए वीवीआइपी गैलरी, उसके बाद प्रदेश स्तर के नेताओं के लिए और तीसरी गैलरी में मीडिया कर्मियों के लिए व्यवस्था की गई। करीब छह एकड़ में फैले सभा स्थल को हजारों लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई।

राहुल ने कहा, मोदी ने अपने ही कोच को मारा ‘मुक्‍का’ 

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि बॉक्‍सर नरेंद्र मोदी को बेरोजगारी, किसानों की समस्‍या और भ्रष्‍टाचार से लड़ना था, लेकिन इसके बदले वह मुड़े और अपने कोच लाल कृष्‍ण आडवाणी जी और अपनी टीम को ही ‘मुक्‍का’ मार दिया। इसके बाद बॉक्‍सर मोदी भीड़ में गए और छोटे व्‍यापारियों और किसानों को पंच मारा। 

इंदिरा गांधी ने भी यहीं की थी रैली

बता दें कि इस मंच से ही राहुल गांधी की दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ.बंसीलाल के लिए संबोधन कर सशक्त राजनीति की नींव रखी गई थी।

शहर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

राहुल गांधी के आगमन को लेकर शहर में और सभा स्थल पर पुलिस द्वारा भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। सभा स्थल पर सुरक्षा कर्मचारी जांच कर रहे हैं तो शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की जा रही है। देशभक्त का संदेश देने के लिए पूरा टेंट तिरंगे से सजाया गया है।

पंडाल में लगे एसी में लगी आग

 

राहुल के आने से पूर्व पंडाल में लगे एसी में अचानक आग लग गई। आग एसी का कंप्रेशर फटने से लगी बताई जा रही है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। एसी में लगी आग के कारण रैली स्थल पर कुछ देर के लिए अफऱा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि कुछ ही देर में स्थिति संभल गई। 

Back to top button