एमपी: मतदान केंद्रों में सुबह से लगी कतारें, खजुराहों सीट के 16 प्रत्याशियों का आज होगा भाग्य तय

प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर आज छह सीटों वोटिंग जारी है। इसी कड़ी में महिला वोटर किरण और रोशनी गुप्ता ने बताया कि सुबह भीड़ भी कम रहती है, इसलिए 7 बजे से लाइन में लगकर वोट किया, मुझे बहुत अच्छा लगा। वहीं मैंने पानी, बिजली के अलावा रोजगार और महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वोट किया है, ताकि क्षेत्र का विकास हो सके। युवाओं में शामिल नए मतदाता प्रियांशी साहू और राजा तंतवाए ने भी लाइन में लगकर लोकतंत्र के इस महापर्व ने अपनी भागीदारी निभाते हुए रोजगार और महंगाई सहित स्थानीय मुद्दों के साथ अपना मत का प्रयोग किया है।

बता दें कि कटनी जिले की तीनों विधानसभाएं खजुराहो लोकसभा में आती है। जहां 7 लाख 35 हजार 307 वोटर्स के लिए जिला प्रशासन ने 865 मतदान केंद्र बनाए हैं। जिसमें 3,810 चुनावकर्मी और 135 माइक्रो ऑब्जर्वर अपने सेवाएं में जुटे है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने कटनी पुलिस के साथ बाहर से आए विशेष बलों को 10 जोनल मोबाइल और 91 सेक्टर मोबाइल में बांटते हुए उनकी ड्यूटी लगाई है।

जानकारी के मुताबिक जिले में 141 संवेदनशील मतदान केंद्र बनाए गए थे। वहीं मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए 1500 से अधिक का बल तैनात किया गया है। लोकतंत्र को खूबसूरती बढ़ते हुए एसपी, कलेक्टर सहित कई नेता भी लाइन में लगकर मतदान करते नजर आए।

Back to top button