अखिलेश ने अपने मंत्री ‘शारदा प्रताप शुक्ला’ को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैबिनेट मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला को कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. शारदा प्रताप शुक्ला को न सिर्फ मंत्रिमंडल से बाहर किया गया है, बल्कि उन्हें पार्टी से भी निकाल दिया गया है.अखिलेश ने अपने मंत्री 'शारदा प्रताप शुक्ला' को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

शुक्ला के खिलाफ यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते की गई है. अखिलेश यादव इस बात से नाराज थे कि शुक्ला ने सपा उम्मीदवार के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया था और लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. शुक्ला सरोजनीनगर सीट से राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

मुख्यमंत्री की संस्तुति पर राज्यपाल राम नाइक ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उच्च शिक्षा विभाग शारदा प्रताप शुक्ला को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया है. शुक्ला को पदमुक्त करने संबंधी पत्रावली राज्यपाल के अनुमोदन के लिए गुरुवार को राजभवन में प्राप्त हुई थी.

राज्यपाल और मुख्यमंत्री की मंत्रणा के बाद प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर की ओर से शारदा प्रताप शुक्ला को मंत्रिमंडल से हटाए जाने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

Back to top button