अभी अभी: सीएम योगी ने मुस्लिम युवाओं को दे दिया ये बड़ा तोहफा, सब हुए…

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार जल्द ही मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के लखनऊ कैंपस के लिए जमीन देने वाली है। यूनिवर्सिटी के चांसलर जफर सरेशवाला ने योगी से इस मामले में मुलाकात भी की है।

अभी-अभी: विजय माल्या हुए लंदन में गिरफ्तार, 9,000 करोड़ रुपये के लोन डिफॉल्ट का है के

जफर के मुताबिक योगी ने उन्हें जल्द ही अच्छी खबर देने का वादा किया है। मौलाना आजाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के देश भर में 11 कैंपस हैं। हालांकि यूपी में अभी तक इसका एक भी कैंपस नहीं है।
 सरेशवाला ने इस संबंध में योगी को एक पत्र भी लिखा है। इस खत में सरेशवाला ने लिखा है कि लखनऊ का ये कैंपस राज्य के मुस्लिम युवाओं को मेनस्ट्रीम में लाने का काम करेगी। बता दें कि सरेशवाला को साल 2015 में इस यूनिवर्सिटी का चांसलर नियुक्त किया गया था। सरेशवाला गुजरात के रहने वाले हैं और उनका बीएमडब्ल्यू कारों की डीलरशिप का बिजनेस है।
उन्होंने कहा कि यूपी में मदरसों के आधुनिकीकरण के लिए भी सीएम योगी के साथ चर्चा की गई है। यूपी में फिलहाल 48,000 मदरसे हैं जिन्हें सरकार से मदद मिलती है।
 इंफ्रास्ट्रक्चर के लिहाज से इन सभी मदरसों की हालत बेहद ख़राब बताई जाती है। सरेशवाला के मुताबिक यूपी में मुसलमानों की आबादी 19 प्रतिशत है और योगी सरकार उनके विकास के लिए ज़रूरी कदम उठा रही है। उन्होंने आगे कहा कि योगी माइनोरिटी कम्युनिटी के विकास के लिए प्रतिबद्ध नजर आते हैं।
 .
Back to top button