शख्स ने हथौड़ी से तोड़ डाली TV, अंदर से जो निकला, देखते ही बेहोश हो गए लोग!

टेलीविजन यानी टीवी का अविष्कार लोगों के लिए काफी अचंभित करने वाला था. काफी समय तक तो लोग टीवी को जादुई डिब्बा कहते थे. पुराने ज़माने के लोगों के लिए ये किसी चमत्कार की तरह था. एक डिब्बे के अंदर चलती-फिरती चीजें देखना उनके लिए काफी ख़ास था. पहले ब्लैक एंड व्हाइट टीवी हुआ करते थे. फिर धीरे-धीरे तकनीक ने तरक्की की और रंगीन टीवी भी मार्केट में आ गए.

कलर टेलीविजन के आने के बाद से तकनीक ने ऐसी छलांग मारी कि बड़े-बड़े डिब्बे जैसे टेलीविजन आज पतले और बेहद स्टाइलिश एलईडी स्क्रीन में बदल गए हैं. समय के साथ इसमें और भी ज्यादा एडवांसमेंट आता जा रहा है. ऐसे में अब पुराने जमाने वाले टीवी घरों से लगभग गायब ही गए हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक युवक ने अजीबोगरीब दावा करते हुए वीडियो शेयर किया. शख्स का कहना है कि पुरानी टीवी में सोने का इस्तेमाल किया जाता था. ऐसे में इसे कबाड़ में बेचने की गलती ना करें.

फोड़कर दिखाई टीवी
वीडियो में एक युवक को पुराने जमाने का एक टीवी फोड़ते देखा गया. शख्स ने हथौड़ी लेकर टीवी को फोड़ डाला. साथ ही बताया कि जितनी ज्यादा पुरानी टीवी, उसमें सोने की उतनी ज्यादा मात्रा का इस्तेमाल किया जाता है. वीडियो बनाने वाले को शख्स की बात पर यकीन नहीं हुआ. ऐसे में शख्स ने उसे टीवी को फोड़कर दिखाया. उसने अंदर से ऐसे कई पार्ट्स निकाले, जिसमें सोने के इस्तेमाल की बात कही गई.

ये निकली असलियत
शख्स ने पुरानी टीवी को फोड़कर उसके अंदर से कई पार्ट्स बाहर निकाले. शख्स मदरबोर्ड से लेकर कई प्लेट्स को उसने सोने का बताया. जैसे ही लोगों ने ये देखा, उन्होंने अपना माथा ठोंक लिया. कमेंट में कई लोगों ने इन पार्ट्स की असलियत बताई. एक यूजर, जो पिछले चालीस साल से टीवी रिपयेरिंग का काम कर रहा है, उसने बताया कि ये सोना नहीं, बल्कि कॉपर है. दोनों ही गोल्डन कलर के होते हैं लेकिन एक नहीं होते. वहीं एक अन्य ने लिखा कि वीडियो देखकर उसने भी अपना टीवी फोड़ दिया. लेकिन उसे सोना नहीं मिला.

Back to top button