दिल्ली में स्कूलों की छुट्टियों को लेकर आई बड़ी खबर

दिल्ली में सोमवार से स्कूल खुलेंगे। शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं। हालांकि, सर्दियों को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। अब दिल्ली में शीतलहर को देखते हुए स्कूल सुबह 9 बजे खुलेंगे और शाम पांच बजे तक क्लास लगेंगी। राजधानी में रविवार को भी भीषण ठंड की चपेट में रही, क्योंकि न्यूनतम तापमान गिरकर 3.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया – जो इस सर्दी का सबसे कम तापमान है। शहर के कई हिस्सों में कोहरे की घनी परत देखी गई।

सर्कुलर में कहा, “यह निर्देशित किया जाता है कि सरकारी और निजी स्कूलों के सभी छात्र 15 जनवरी (सोमवार) से भौतिक मोड में वापस कक्षाओं में शामिल होंगे। इसमें नर्सरी, केजी और प्राथमिक कक्षाएं भी शामिल हैं।“ सर्कुलर में कहा गया है, “हालांकि, मौजूदा कोहरे की स्थिति को देखते हुए एहतियात बरतते हुए, कोई भी स्कूल (डबल-शिफ्ट स्कूलों सहित) सुबह 9 बजे से पहले शुरू नहीं होगा और अगले निर्देश तक शाम 5 बजे के बाद कक्षाएं नहीं होंगी।”

आदेश में कहा गया है कि सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी हमेशा की तरह ड्यूटी पर आएंगे, स्कूल प्रमुखों को सभी छात्रों, अभिभावकों और कर्मचारियों को रविवार को संशोधित कार्यक्रम के बारे में सूचित करना होगा। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से चार डिग्री कम दर्ज किया गया।

आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी में अगले दो दिनों तक बहुत घने कोहरे और शीत लहर की स्थिति की भविष्यवाणी की है।मौसम विभाग ने कहा कि शहर में 20 जनवरी तक घना कोहरा छाया रह सकता है। इससे पहले, शीत लहर की स्थिति को देखते हुए शहर के स्कूलों में प्राथमिक कक्षा के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश 6 जनवरी से 12 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था।

Back to top button