प्रियंका गांधी ने गाजा में एम्बुलेंस पर इजरायली हमले को बताया शर्मनाक, युद्ध विराम का किया आह्वान

इजरायल द्वारा गाजा में एम्बुलेंस को निशाना बनाकर किए गए हमलों को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को शर्मनाक बताया। उन्होंने तुरंत युद्धविराम लागू करने का भी आह्वान किया। उन्होंने गाजा शहर के अल-शिफा अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस पर इजराइली के हालिया हमले का जिक्र करते हुए कहा कि यह घटना भयानक और शर्मनाक है जिसको शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है।

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध का आज 30वां दिन है। हमास के हमले के जवाब में इजरायल लगातार गाजा पर कार्रवाई कर रहा है। वहीं, इस संघर्ष में अब तक 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इस बीच, इजरायल ने शुक्रवार को गाजा में एक अस्पताल के पास एक एम्बुलेंस को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई।

प्रियंका गांधी ने युद्ध विराम का किया आह्वान
वहीं, इजरायल द्वारा गाजा में एम्बुलेंस को निशाना बनाकर किए गए हमलों को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को शर्मनाक बताया। उन्होंने तुरंत युद्धविराम लागू करने का भी आह्वान किया। उन्होंने गाजा शहर के अल-शिफा अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस पर इजराइली के हालिया हमले का जिक्र करते हुए कहा कि यह घटना भयानक और शर्मनाक है, जिसको शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है।

इजरायल हमास युद्ध में अब तक करीब 10 हजार नागरिकों का नरसंहार किया गया है, जिसमें पांच हजार बच्चे शामिल हैं। यह शब्दों से परे भयावह और शर्मनाक है। पूरे परिवार को खत्म कर दिया गया। अस्पतालों और एम्बुलेंसों पर बमबारी की गई है, शरणार्थी कैम्पों को भी निशाना बनाया गया। फिर भी दुनिया के कई नेता फलस्तीन में नरसंहार को वित्तपोषण करना जारी रखे हुए हैं। युद्धविराम सबसे छोटा कदम है जिसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा तुरंत लागू किया जाना चाहिए।-प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

इजरायली हमले में 15 लोगों की मौत
इजरायली रक्षा बलों (IDF) द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, सेना ने गाजा में एम्बुलेंस को इसलिए निशाना बनाया क्योंकि इस एम्बुलेंस का उपयोग हमास के आतंकियों द्वारा किया जा रहा था। सीएनएन ने गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि इजरायल द्वारा चिकित्सा सुविधा पर किए गए हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

Back to top button