चुनाव की घोषणा होने से पहले NDA की सीटों का होगा बंटवारा: सम्राट चौधरी

पटनाः केंद्र की मोदी सरकार ने नागरिक संशोधन अधिनियम(सीएए) के नियम को लागू कर दिया है। वहीं, CAA की अधिसूचना जारी होने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने कहा कि यह सिटीजनशिप एक्ट है। वहीं, सीट शेयरिंग को लेकर भी सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है।

“कोई नाराज नहीं है, सभी लोग साथ हैं”
सम्राट चौधरी ने कहा कि सीएए में किसी की नागरिकता जानी ही नहीं है। इसके तहत नागरिकता दी जानी है। चाहें वह पाकिस्तान से आए हुए अल्पसंख्यक हों, अफगानिस्तान से आए हुए अल्पसंख्यक हों या बांग्लादेश से आए हुए अल्पसंख्यक हों, उनको नागरिकता दी जाएगी, ना कि किसी की नागरिकता वापस ली जाएगी। सीट शेयरिंग के मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान होने से पहले सीट शेयरिंग हो जाएगी। सहयोगियों के नाराजगी पर उन्होंने कहा कि कोई नाराज नहीं है। सभी लोग साथ हैं।

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत अब तीन पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी। इसके लिए उन्हें केंद्र सरकार द्वारा तैयार किए गए ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन करना होगा। दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने सीएए को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था।

Back to top button