मनी लॉन्ड्रिंग केस ईडी कार्यालय पहुंचे अशोक गहलोत के बेटे वैभव, होगी पूछताछ

अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आज ईडी कार्यालय पहुंचे हैं। वैभव को फेमा (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम) के उल्लंघन और मनी लॉन्ड्रिंग केस में समन किया गया था। ईडी ने कुछ दिन पहले छापेमारी के बाद वैभव को समन किया था।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आज ईडी कार्यालय पहुंचे हैं। वैभव को फेमा (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम) के उल्लंघन और मनी लॉन्ड्रिंग केस में समन किया गया था।

हाल ही में ईडी ने राजस्थान के पेपर लीक मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके साथ ही ईडी ने वैभव गहलोत को फेमा मामले में समन जारी किया था।

बता दें कि इससे पहले वैभव को ईडी ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, हालांकि तब वैभव ने पेश होने के लिए और समय मांगा था।

यह है पूरा मामला
दरअसल, वैभव की कंपनी पर शैल कंपनियों के जरिए करोड़ों रुपये मॉरीशस भेजने का आरोप है। इसको लेकर भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने ईडी में शिकायत दर्ज की थी। मीणा ने आरोप लगाया था कि वैभव ने मॉरिशस की कंपनी के जरिए एक होटल में निवेश किया है।

कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला
कांग्रेस नेता वैभव गहलोत को ईडी का समन जारी होने बाद कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस ने कहा कि ये सब विधानसभा चुनाव के चलते भाजपा द्वारा करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सब अशोक गहलोत को गलत दिखाने के लिए किया जा रहा है।

Back to top button