लोकसभा चुनाव: अनंतनाग-राजोरी सीट से नेकां उम्मीदवार मियां अल्ताफ ने भरा पर्चा

अनंतनाग-राजोरी लोकसभा सीट के लिए गुरुवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार मियां अल्ताफ ने अपना पर्चा दर्ज कराया। उनके साथ नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। आज पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती अपने समर्थकों के साथ नामांकन भरेंगीं।

नामांकन दाखिल कराने के लिए पहुंचे उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अनंतनाग-राजोरी सीट के लिए नेकां उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद ने अपना नामांकन दाखिल किया है। वह इंडिया गठबंधन के सभी दलों का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्हें उम्मीद है कि मियां अल्ताफ यह चुनाव जीतेंगे। फारूक अब्दुल्ला की ओर से दिल्ली से यहां आने के लिए कांग्रेस के वरिष्ट नेता गुलाम अहमद मीर को धन्यवाद दिया।

गुलाम नबी के मैदान से हटने पर बोले उमर- इसमें कुछ भी चौंकाने वाला नहीं, ऐसा होना ही था
गुलाम नबी आजाद के 2024 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के सवाल के जवाब में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह चौंकाने वाली बात नहीं है, वे पहले से ही जानते थे कि गुलाम नबी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने (आजाद ने) अपनी पार्टी से एक उम्मीदवार खड़ा किया है, लेकिन देखते हैं कि क्या लोग उनकी पार्टी को कितना समर्थन करते हैं।’

महबूबा मुफ्ती भी आज भरेंगी नामांकन
भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। वहीं डीपीएपी प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने इस सीट से चुनाव न लड़के की घोषणा कर सब को चौंका दिया। डीपीएपी ने अब इस सीट से मोहम्मद सलीम पर्रे को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।

Back to top button