‘जो बाइडन को माफी मांगनी चाहिए..’ अमेरिकी छात्र की हत्या ने बढ़ाई राष्ट्रपति की मुश्किलें

अमेरिकी कांग्रेस के शीर्ष रिपब्लिकन ने रविवार को एक अमेरिकी छात्र की हत्या पर राष्ट्रपति जो बाइडन से माफी की मांग की है।

पूर्व ट्विटर X पर हाउस स्पीकर माइक जॉनसन ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति अपने आधार से डर रहे हैं और एक ऐसे व्यक्ति के प्रति सम्मान दिखा रहे हैं जो किसी का हकदार नहीं है। उन्होंने कहा कि कथित हत्यारा ‘एक अवैध आप्रवासी है जिसने लेकन रिले की बेरहमी से हत्या कर दी।’

नर्सिंग छात्र लेकन रिले की हत्या ने बढ़ाई बाइडन की मुश्किलें

दरअसल, नर्सिंग छात्र लेकन रिले की 26 जनवरी को हत्या कर दी गई थी। रिले का शव जॉर्जिया विश्वविद्यालय के परिसर में एक झील के पास मृत पाया गया था। इस मामले में वेनेजुएला के एक प्रवासी पर हत्या और अपहरण का आरोप लगा है। 2024 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान में यह मामला मुख्य केंद्र बिंदु बना हुआ है।

सीमा प्रवर्तन में दी ढील की वजह से हुई हत्या

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के नेतृत्व वाले रिपब्लिकन ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि रिले की हत्या बाइडन द्वारा ढीले सीमा प्रवर्तन का प्रत्यक्ष परिणाम है। इससे पहले बाइडन ने रिले के हत्यारे को अवैध आप्रवासी कहने पर खेद प्रकट कर माफी मांगी थी। इसी पर ट्रंप ने शनिवार को जॉर्जिया में एक रैली के दौरान हमला बोला।

ट्रंप ने कहा कि हत्यारे से माफी मांगने के लिए बाइडन को माफी मांगनी चाहिए। हत्यारा एक अवैध विदेशी था। पूर्व राष्ट्रपति, जिन्होंने प्रवासियों पर देश के ‘खून में जहर घोलने’ का आरोप लगाया है, ने कहा कि अगर बाइडन ने सीमा प्रवर्तन में ढील नहीं दी होती तो रिले आज जिंदा होती। स्पीकर जॉनसन ने ट्रंप की भावना का समर्थन करते हुए कहा कि बाइडन को लेकेन के परिवार से माफी मांगनी चाहिए।

Back to top button