IRCTC ने पर्यटकों को दिया बड़ा तोहफा, असम-मेघालय के लिए उतारे 5 दिन के सस्ते पैकेज

भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम ने यात्रियों के लिए 5 दिन का असम-मेघालय हवाई पैकेज निकाला है। तो सोच क्या रहे हैं, क्यों न मौके का फायदा उठाते हुए मेघालय की खूबसूरत वादियों की सैर करके आएं। IRCTC ने पर्यटकों को दिया बड़ा तोहफा, असम-मेघालय के लिए उतारे 5 दिन के सस्ते पैकेज

आईआरसीटीसी के अनुसार, असम-मेघालय एयर पैकेज के तहत पर्यटकी की यात्रा 20 अप्रैल से शुरू होकर 25 अप्रैल 2019 को समाप्त होंगी। इस पैकेज में हवाई सफर एयर एशिया एयरलाइंस की इकोनॉमी क्लास द्वारा होगा। इसके अलावा 5 रातों का होटल में स्टे होगा, जिसमें गुवाहाटी में एसी कमरे होंगे और शिलांग और काजीरंगा में गैर एसी कमरों की सुविधा होगी।

इस पैकेज में आपके नाश्ते और रात के खाने का खर्च शामिल होगा। सफर के दौरान जिन-जिन जगहों पर घूमाने ले जाया जाएगा वहां आने जाने का किराया भी इस पैकेज में शामिल होगा। आने-जाने का सारा बंदोबस्त एसी व्हीकल द्वारा है। यात्रियों के लिए यात्रा सुरक्षा बीमा की भी सुविधा है।

इस पैकेज के लिए अगर किसी व्यक्ति को अकेले जाना है तो 54 हजार 8 सौ 40 रुपए चुकाने होंगे। वहीं, दो लोगों के लिए यह कीमत 36 हजार 800 रुपए है। अगर आप तीन लोगों के समुह में शामिल होकर ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो आपको 35 हजार 220 रुपए प्रतिव्यक्ति के हिसाब सेे देने होंगे।

20 अप्रैल को यात्रा शुरू होगी। पहले दिन यात्री गुवाहाटी हवाई अड्डे से शिलॉन्ग के लिए उड़ान भरेंगे। वहां पहुंचकर घूमेंगे और फिर डिनर की व्यवस्था है। दूसरे दिन नाश्ता करके चेरापूंजी घूमने के लिए रवाना होंगे। पूरा दिन चेरापूंजी की हसीन वादियों में समय बिताएंगे और रात का खाना और स्टे शिलॉन्ग में करेंगे।

यात्रा के तीसरे दिन शिलॉन्ग से मावलिननॉन्ग जाया जाएगा। बता दें, मावलिननॉन्ग एशिया का सबसे स्वच्छ गांव है। दिनभर यहां के नजारों का लुत्फ उठाएंगे और आस-पास के क्षेत्रों में घूमेंगे। इसके बाद रात का खआना और स्टे के लिए शिलॉन्ग होटल के लिए रवाना हो जाएंगे।

चौथे दिन सुबह नाश्ते के बाद काजीरंगा के लिए रवाना होंगे। पूरा दिन काजीरंगा का भ्रमण करेंगे और वहां मस्ती करेंगे और स्टे काजीरंगा में ही होगा। पांचवे दिन सुबह के समय नाश्ते के बाद काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान घूमने के लिए निकल जाएंगे। यहां कुछ वक्त घूमने के बाद फिर गुवाहाटी के लिए निकल जाएंगे। डिनर और रूकना दोनों की व्यवस्था गुवाहाटी में होगी। अंतिम दिन सुबह नाश्ते के बाद यात्रियों को गुवाहाटी एयरपोर्ट से अपनी फ्लाइट लेनी होगी।

Back to top button