दिल्ली मेट्रो के दरवाजे में फंसी महिला की साड़ी, कई मीटर तक घिसटती गई

दिल्ली के इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आई 35 वर्षीय महिला की शनिवार को सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक रीना नामक महिला बृहस्पतिवार को मेट्रो ट्रेन के नीचे तब आ गई थी जब उसके कपड़े का एक हिस्सा मेट्रो ट्रेन के दरवाजों के बीच फंस गये थे। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका कि महिला ट्रेन से उतर रही थी या ट्रेन में सवार हो रही थी।

दिल्ली मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अनुज दयाल ने कहा, ‘‘ बृहस्पतिवार को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर यह घटना हुई। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि एक महिला यात्री के कपड़े ट्रेन में फंस गए, जिससे वह घायल हो गई और बाद में शनिवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई।” दयाल ने बताया कि मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त इस घटना की जांच करेंगे।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है। महिला के एक रिश्तेदार विक्की ने बताया कि हादसे के समय वह पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई से मोहन नगर जा रही थी। विक्की ने बताया कि रीना के पति की करीब सात साल पहले मौत हो गई थी और उसके परिवार में अब एक बेटा और एक बेटी है।

Back to top button